अगर आपके पास भी कोई ख़ास खबर है तो हमें हमारे ईमेल या whatsapp पर भेज सकते हैं- mobile 9548948471 email- editor.vohnews@gmail.com

25 साल बाद पाकिस्तान में हिंदू को मंत्री बनाया

विदेश
Typography

फेसबूक से जुड़ें - यहाँ क्लिक करके पेज लाइक करें

पाकिस्तान में 25 साल के बाद संघीय सरकार में किसी हिंदू को मंत्री बनाया गया है. ख़बरों के मुताबिक नए प्रधानमंत्री शाहिद ख़ाक़ान अब्बासी ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का गठन किया. उनके 47 सदस्यीय मंत्रिमंडल मे 65 वर्षीय दर्शन लाल को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है.

 

पेशे से डॉक्टर दर्शन लाल सिंध प्रांत में घोटकी के मीरपुर मथेलो कस्बे से ताल्लुक रखते हैं. वे अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीट से 2013 में पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज़ (पीएमएल-एन) के टिकट पर दूसरी बार नेशनल असेंबली में चुने गए थे. एक अधिकारी के मुताबिक संघीय सरकार के मंत्री के तौर पर दर्शन लाल पाकिस्तान के चारों प्रांतों के बीच समन्वय का काम देखेंगे.

 

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उनके साथ ही नई सरकार के कुल 28 संघीय (कैबिनेट स्तर) मंत्रियों और 19 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की तुलना में नई सरकार में एक और अहम बदलाव देखने मिला विदेश मंत्री के स्तर पर. शरीफ सरकार में अब तक कोई विदेश मंत्री नहीं था. लेकिन अब्बासी की सरकार में ख़्वाजा मुहम्मद आसिफ को विदेश मंत्री बनाया गया है. वे पूर्व सरकार में रक्षा मंत्री थे.

Latest News