शामली: आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

बड़ी खबर
Typography

शामली- जनपद के कैराना क्षेत्र गांव नगलाराई में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई है नगलाराई के निवासी शालुन नाम का व्यक्ति सब्जी की खेती बारी करने के लिए मुजफ्फरनगर जिले के शुक्रताल के गंगा किनारे में सब्जी आदि लगाकर खेती कर रहा था

अचानक बारिश और आंधी तूफान के बीच उसके खेत के बीच में स्थित छपरी पर आकाशीय बिजली के गिर जाने से  उसके दो बेटों की मौत हो गई तथा दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं किसान की रखी जमा पूंजी भी जलकर राख हो गई।

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के कैराना क्षेत्र गांव नगलाराई का है। जहां पर निवासी शालून नाम का व्यक्ति अपने परिवार के साथ गांव से बाहर जनपद मुजफ्फरनगर के शुक्रताल के गंगा किनारे पर सब्जी आदि लगाकर कारोबार कर रहा था युवक ने यमुना के किनारे पर तरबूज, खरबूजा, ककड़ी आदि की फसल लगा रखी थी जिसका वह और उसका पूरा परिवार फसल की देखरेख कर रहा था। अचानक देर रात्रि में आकाश में बारिश शुरू हुई और आंधी तूफानों के बीच आकाशीय बिजली उसके खेत में स्थित टपरी के ऊपर जा गिरी जहां पर वह अपने परिवार व दो बेटों के साथ उपस्थित था बिजली के छपरी के ऊपर गिरने से किसान व उसके दो बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया वही इलाज के दौरान किसान के दो बेटों की मौत हो गई। किसान व उसकी पत्नी भी बिजली के गिरने से घायल हो गए। वहीं सूचना पर पहुंचे अधिकारी ने मृतक के परिजनों के घर पहुंच कर उनसे जानकारी ली और उनको हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से  उसके दो बेटों की मौत हो गई है और  चकरी में रखी उसकी जमा पूंजी भी जलकर राख हो गई है  जिसमें उसका काफी नुकसान हुआ है  इसको लेकर किसान ने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

 

   

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News