डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, 'हम नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!'

देश
Typography

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर करीब 85 हजार के करीब पहुंच गया है.

वाशिंगटन: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर करीब 85 हजार के करीब पहुंच गया है. इस तरह भारत संक्रमितों के मामले में चीन से आगे निकल गया है. दुनिया भर में जारी कोरोना संकट के बीच रिश्ते भी बन और बिगड़ रहे हैं. एक तरफ जहां अमेरिका की तरफ से चीन पर लगातार इस बीमारी को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने भारत की तरफ मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है, "मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में अपने दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा. हम भारत के साथ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. इस महामारी को लेकर हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं. हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!"

गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजा था. अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड टंप की ओर से भारत को मलेरियारोधी दवाओं के अमेरिका के निर्यात करने संबंधी 'चेतावनी' के बाद सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा था कि कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए हमारा हमेशा से यह मानना रहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को इस मामले में मजबूत एकता और सहयोग दिखाना चाहिए. (साभार: ndtv)

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News