Lockdown-4: दिल्ली में चलेंगी बस, ऑटो, कैब, टैक्सी ऑड ईवन की तर्ज पर खुलेंगे बाजार कुछ शर्तों के साथ सरकार ने दी इजाजत

देश
Typography

दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित ऑड ईवन नियम के अनुसार मंगलवार से शहर के कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे बड़े व्यावसायिक केंद्र खुल जाएंगे.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित ऑड ईवन नियम के अनुसार मंगलवार से शहर के कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे बड़े व्यावसायिक केंद्र खुल जाएंगे. दुकान के नंबर को ऑड ईवन का आधार माना जाएगा.हालांकि, अत्याधिक भीड़ वाले कुछ बड़े बाजार जैसे चांदनी चौक और सदर बाजार बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऑड ईवन नियम के तहत बाजारों में दुकानें खोले जाने की अनुमति देने की घोषणा की. साथ ही, चेतावनी भी दी कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करवाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसका पालन कराने की जिम्मेदारी मार्केट एसोसिएशन, प्रशासन और डिप्टी लेबर कमिश्नर की होगी.

इंडस्ट्रियल एस्टेब्लिशमेंट में अलग-अलग समय पर काम का समय होगा जिससे सब एक साथ ना आये ना जाये। जिस फर्म का नाम A से लेकर L तक से शुरू होता है वह सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक और जिन फर्म का नाम M से लेकर Z तक से शुरू होता है वह सुबह 8:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक काम कर सकती हैं जिन कामों को करने की इजाजत सरकार ने दी है उनको निभाने में RWA रुकावट नहीं डालेंगी.

नई दिल्ली व्यापारी संघ (एनडीटीए) के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा, '' हम मंगलवार से कामकाज शुरू करेंगे और सरकार के आदेशानुसार ऑड ईवनके निर्देशों का पालन करेंगे. कनॉट प्लेस इस तरह से बना हुआ है कि यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने में दिक्कत नहीं आएगी.''उन्होंने कहा कि वैसे हमेंऑड ईव नियम से निराशा हुई है क्योंकि इसे हर बाजार पर लागू करने के बजाय बाजार के हिसाब से फैसला लेना चाहिए था.

खान मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने भी मंगलवार से बाजार खोले जाने की बात कही. वहीं, सरोजिनी नगर बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा, '' सरोजिनी नगर बाजार की दुकानें मंगलवार से खोली जाएंगी. हमने सोमवार को पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और यह फैसला किया गया कि बाजार के सभी आठ प्रवेश द्वार पर एक-एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा और बाजार की ओर से एक प्रतिनिधि थर्मल स्क्रीनिंग उपकरण और सेनेटाइजर के साथ मौजूद रहेगा.''

 (साभार: Ndtv)

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News