कोरोना का कहर इस कदर भारत में हो चुका है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था एक टाइम ऐसा था जब किसी ने सोचा नहीं होगा कि उसकी जिंदगी इस तरीके से रुक जाएगी, वही कोरोना के बढ़ते मामले लोगों को परेशान कर रहे है बता दे भारत में 24 घंटे के अंदर 54 हज़ार से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए।

आगरा: आगरा में आज 35 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संख्या 1765 हो गयी है।आगरा में मौत का आंकड़ा 99 है जबकि एक्टिव केसों की संख्या फिलहाल 243 है।

31 जुलाई को अनलॉक टू खत्म हो रहा है। बताया जा रहा है कि अनलॉक 3 में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सिनेमा हॉल खोले जा सकेंगे ।इसी कड़ी में गृह मंत्रालय को सूचना प्रसारण मंत्री ने एक प्रस्ताव भेजा जिसमें उन्होंने 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात की है ।

सम्भल: कोरोना काल में कई ऐसे मामले देखने को मिले जहां अस्पताल की लापरवाही के कारण मरीज को खासा दिक्कत भी झेलनी पड़ी  सम्भल के कोविड़ 19 सेंटर बहमन-जेहरा में नई पहल हुई।कोविड संकृमितों को डिप्रेशन से बचाने को कोबिड अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे डा. नीरज शर्मा ने सुबह शाम देशभक्ति गीतों का प्रोग्राम शुरु किया है ।

फर्रुखाबाद : कोरोना मरीज बढ़ने की रफ्तार ज़िले में लगातार जारी है , कोरोना का आकंड़ा भारत मे आसमान छू रहा लोगों में दहशत का माहौल है।जिले मे 08 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।

 

कोरोना वायरस भारत मे इतनी तेजी से बढ़ रहा है साथ ही लोग कोरोना को लेकर लापरवाही भी कर रहे है।इससे बचने के उपायों का उलंघन कर रहे है । ना ही सोशल डिस्टेंसिग का खयाल न ही मास्क लगा कि कोई बाहर निकलना चाहता है।ऐसे में कोरोना ने पूरे भारत पर अपना वर्चस्व स्थापित कर लिया है।

 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरी दुनिया में इस वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की खोज जारी है. इसी बीच, इसमें ब्रिटेन को बड़ी कामयाबी मिली है. ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी ने जिस वैक्सीन को तैयार किया है वह सकारात्मक साबित हुआ है. ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी ने जो वैक्सीन ट्रायल किया है वह लोगों के लिए सुरक्षित और कामयाब साबित हुआ है और उससे इम्यून सिस्टम बेहतर होने के संकेत मिले हैं.

कोरोना वायरस भारत समेत कई विभिन्न देशों को अपनी गिरफ्त में लिए हुए हैं ।अभी तक 1.57 करोड़ से ज्यादा लोग  दुनिया मे कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस का कहर है।जबकि 6.5 मरीजों की जिंदगी भी छिन चुकी है।

 

देशभर में तेज़ी से फैल रहे कोरोना के आंकड़ों के मद्देनजर इसका साया त्योहारों पर पड़ता दिखाई दे रहा है। इसका असर आने वाले भाई बहन के पर्व रक्षाबंधन पर भी साफ पड़ता दिख रहा है, इसी के मद्देनजर पोस्ट आफिस में लोगों की भारी भीड़ नजर आ सकती है। 

यूपी के बलिया में कोविड-19 से जुड़े अस्पतालों की दुर्व्यवस्था सुधरने का नाम नही ले रही। लगातर आये दिन जैसे-जैसे मरीजो की संख्या बढ़ रही वही कोरोना मरीजो के लिए बनाए गए अस्पतालों के अंदर का वीडियो वहा लाये जा रहे मरीजों के द्वारा वायरल कर सिस्टम के उदासीनता का पोल खोल रहे है।

More Articles ...

Page 1 of 2

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News