दिल्ली में कोविड-19 की संख्या में लगातार इजाफा, आंकड़ा बढ़कर 87000 के पार पहुंचा

दिल्ली-एनसीआर
Typography

रोज़ी ज़ैदी:  पूरे देश में कोरोना ने लोगों को बेहाल कर दिया है देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की संख्या में लगातार इजाफा होते हुए ये आंकड़ा बढ़कर 87000 के पार पहुंच चुका है। दिल्ली में कोरोना के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों से रूबरू हुए ।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में  महामारी उस खतरनाक स्थिति में नहीं है जिसकी पहले लोगों ने कल्पना की थी। जब लॉक डाउन खोला गया उम्मीद थी कि केस बढेंगे। लेकिन केस उस स्पीड से नही बढ़ा। उन्होंने कहा कि सरकार की एक वेबसाइट है जो हमें यह बताती है कि आने वाले वक्त में कोरोना की कंडीशन क्या होगी उस वेबसाइट के जरिए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में जिस स्पीड से कोरोना केस में इज़ाफ़ा हुआ था  उसके अनुसार 30 जून को दिल्ली में एक लाख के करीब केस होंगे लगभग 60000 केस एक्टिव होंगे और वही 15000 बेड की जरूरत होगी ।

केजरीवाल ने कहा यह गंभीर स्थिति थी हाथ पर हाथ रखकर कोई नहीं बैठा । हम लोगों ने डबल मेहनत की लोगों से मदद मांगी गई जिसकी वजह से यह संभव हुआ है ।मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं मदद मांगने के लिए सबके पास गया सारे सरकारी अस्पतालों को ठीक किया ।होटल वालों से मुलाकात की होटल वालों ने केस भी किया लेकिन फैसला सरकार और जनता की हक़ में हुआ।

केजरीवाल ने कहा कि अब यह कहते हुए काफी खुशी हो रही है पिछले 1 महीने में सभी लोगों की मेहनत से जो भयावह स्थिति नजर आ रही थी उसमें काफी हद तक सुधार हुआ 60 हज़ार के मुकाबले से 26000 एक्टिव केस दिल्ली में अभी है पिछले हफ्ते में 450 मरीज कम हुए है  15000बेड का इंतेज़ाम कर लिया गया है  वही मरीज़ की संख्या 5800 है

 

केजरीवाल ने दावा भी किया कि दिल्ली में कोरोना की वजह से मौत लगातार कम हो रही है 1 दिन में लगभग 125 मौत हो गई थी लेकिन वहीं अब यह 60 से 65 के आसपास हो रही है। पहले 100 लोगों का टेस्ट करते थे तो 31 लोग पॉजिटिव पाए जाते थे ।लेकिन अब समय सिर्फ 13 कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं इन सारी चीजों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि स्थिति कंट्रोल में है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश जारी रखूंगा मेहनत में कोई भी कमी नहीं आएगी बल्कि दोगुनी मेहनत के साथ ही हौसला बरकरार रहेगा ।आने वाले वक्त में अगर केस बढ़ेंगे उनका मुकाबला भी कर सकेंगे उन्होंने लोगों से अपील की मास्क पहनते रहे और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News