दुखद: अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत

विदेश
Typography

अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई. अमेरिकन फिजिशियन्स ऑफ इंडियन-ओरिजिन (AAPI) ने यह जानकारी दी

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई. अमेरिकन फिजिशियन्स ऑफ इंडियन-ओरिजिन (AAPI) ने यह जानकारी दी. AAPI के मीडिया समन्वयक अजय घोष ने बुधवार को एक बयान में कहा कि सुधीर एस चौहान को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था और पिछले कुछ हफ्तों से वह अपने जीवन के लिए जूझ रहे थे. 19 मई को बीमारी से उनकी मृत्यु हो गई. चौहान न्यूयॉर्क के जमैका अस्पताल में एक इंटरनल मेडिसिन फिजिशियन और आईएम रेजीडेंसी प्रोग्राम के एसोसिएट प्रोग्राम डाइरेक्टर थे.

चौहान ने 1972 में जीएसयूएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर विश्वविद्यालय (भारत) से एमबीबीएस किया था. अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 28,636 मौतें हुई हैं और संक्रमण के 76,410 मामले हैं. अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 15,51,853 मामले सामने आए हैं और 93,439 मौतें हुई हैं. दुनिया में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले और उससे सर्वाधिक मौत के मामले अमेरिका में हैं.

इस महीने की शुरुआत में, न्यू जर्सी में एक भारतीय मूल के डॉक्टर पिता-डॉक्टर बेटी की कोविड-19 के कारण मृत्यु हो गई थी. लगभग 80,000 भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक अमेरिका में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर डटे हुए हैं. इसके अलावा करीब 40,000 मेडिकल छात्र विभिन्न अस्पतालों में सहायता कर रहे हैं.

(साभार: NDTV)

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News