आईपीएल - वीवो से स्पॉन्सरशिप टूटने के बाद बीसीसीआई के सामने क्या है चुनौती, कौन होगा अगला स्पॉन्सर

विदेश
Typography

 दिल्ली : कोरोना महामारी की वजह से इस बार देश में आईपीएल नहीं खेला जा सकेगा बल्कि यह लीग भारत के बाहर यूएई में खेली जाएगी भारत सरकार से मंजूरी भी मिल चुकी ।

20 अगस्त तक आईपीएल के लिए दिल्ली रवाना होंगी टीमें

आईपीएल के 13वे एडिशन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक दुबई में किया जाना है। वही कोरोना की वजह से सबके मन मे यही सवाल है दुबई जाया कैसे जाएगा।तो  BCCI ने आईपीएल  फ्रेंचाइजी को कंफर्म किया कि टीम 20 अगस्त से पहले ही आईपीएल के लिए रवाना कर दी जाएगी।वही एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने IANS ने कहा कि उन्हें एक मेल मिला जिसमे कहा गया कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले दुबई के लिए कोई टीम  रवाना नही की जा सकती है।जबकि ख़बर ये आयी थी कि  10 या 12 अगस्त के बीच चेन्नई सुपर किंग और कुछ टीमें जल्दी जाना चाहती थी लेकिन अब नही जा सकेंगी।

बीसीसीआई ने क्रिकेट के लिए राज्य संघो के लिए संडे को कोरोना वायरस के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया sop  जारी किया।बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने के लिए कुछ दिन पहले मंज़ूरी मिली ।

3 दिन तक आइसोलेट रहेंगे खिलाड़ी

आईपीएल टीमें यूएई में 6 दिन की जगह 3 दिन आइसोलेशन चाहती है ताकि काफ़ी समय से क्रिकेट न खेल पाने की वजह से उन्हें प्रैक्टिस का ज़्यादा वक़्त मिल सके।इसके साथ ही 53 दिन तक चलने वाले आईपीएल में हर पांचवे दिन खिलाड़ियों की जांच होगी।साथ ही फ्रेंचाइजी ने पूर्व सूचना के साथ ही पारिवारिक डिनर की बोर्ड से परमिशन मांगी है।आइसोलेशन में दौरान खिलड़ियों को टीम के दूसरे मेम्बर से बात चीत की परमिशन नही है। वो तीन कोविड टेस्ट के बाद ही बात कर सकेंगे।

वीवो से छीनी आईपीएल की स्पॉन्सरशिप

आईपीएल 2020 के मुख्य स्पॉन्सर वीवो के साथ बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट तोड़ दिया है। मतलब अब 2021 में वीवो आईपीएल स्पॉन्सर करेंगी।अब जल्दी बीसीसीआई आईपीएल 2020 के स्पॉन्सर का एलान करेगा।आईपीएल गवर्निंग कॉउन्सिल ने ये फैसला लिया था कि चीनी कंपनी वीवो के साथ आईपीएल के करार नही तोड़ा जाएगा, लेकिन सोशल मीडिया पर इसके ख़िलाफ़ नारा उठने लगा अब बीसीसीआई जल्द ही वीवो को मुख्य स्पॉन्सर से अलग करने का फ़ैसला कर सकता है।वीवो प्रत्येक  साल बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये देता था।पांच साल का ये करार 2022 में ख़त्म होगा

 

 

 

Youtube पर भी हमे Follow करें

हमारा Twitter एकाउंट Follow करें

Today News Bulletin

हमारा Facebook पेज Like करें

Latest News