Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविदेशइस्राईली सेना में मचा हड़कंप, ईरान की जवाबी कार्यवाही से सहमे इस्राईल...

इस्राईली सेना में मचा हड़कंप, ईरान की जवाबी कार्यवाही से सहमे इस्राईल ने युद्धक विमानों को किया अलर्ट, सीरिया-लेबनान सीमा पर मची भगदड़

सीरिया-लेबनान सीमा पर ईरान के संभावित हमले के डर से इस्राईली सेना में भगदड़ मच गई है। ज़ायोनी मीडिया के अनुसार, तेलअवीव ने इस्राईल की सेना को पूरी तरह अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, पिछले सप्ताह रविवार की तड़के सुबह इराक़ के अरबील में स्थित बदनाम ज़माना इस्राईल की ख़ुफ़िया एजेंसी मूसाद और ज़ायोनी सेना के विशेष सैन्य ऑपरेशनल कमांड के दो ठिकानों पर इस्लामी क्रांति के संरक्षक बल आईआरजीसी के मिसाइलों की हुई बारिश के बाद तेल अवीव सकते में है। आईआरजीसी ने एक बयान जारी करके कहा है कि देश की सुरक्षा और स्थिरता हमारी रेड लाइन है और अरबील की किया गया मिसाइल हमला अवैध ज़ायोनी शासन के अपराधों का मुंहतोड़ जवाब था। उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले 7 फरवरी को इस्राईल ने दमिश्क़ के उपनगरीय इलाक़े पर हमला किया था, जिसमें पवित्र स्थलों की रक्षा करने वाले आईआरजीसी के दो जियाले शहीद हो गए थे।

समाचार पत्र अश्शरकुल औसत ने शनिवार को तेलअवीव के सुरक्षा सूत्रों के हवाले से सूचना दी है कि “ईरान ने 12 बैलिस्टिक मिसाइलों के ज़रिए अरबील में मौजूद “इस्राईली ठिकाने” पर हुए हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए उसे जवाबी कार्यवाही क़रार दिया है।” इस रिपोर्ट के मुताबिक़ अवैध ज़ायोनी शासन ने ईरान के पड़ोसी देश आज़रबाइजान गणराज्य में मौजूद अपने राजनयिक मुख्यालय को भी अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है। शनिवार की सुबह “रेडिया इस्राईल” ने भी ज़ायोनी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ के सुरक्षा आकलन के बाद दिए गए निर्देश पर अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की उत्तरी सीमा पर अलर्ट घोषित किए जाने की सूचना दी है। इस बीच इस्राईली समाचार पत्र हारेत्ज़ ने एक रिपोर्ट में लिखा है कि इस्राईल ने ईरानी ड्रोन की गोलीबारी की आशंका से अपने युद्धक विमानों को अलर्ट पर रखा है। (RZ)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments