Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविदेशकेरल बाढ़ - ईरान ने मदद करने का प्रपोजल भेजा

केरल बाढ़ – ईरान ने मदद करने का प्रपोजल भेजा

दिल्ली – केरल में बाढ़ की वजह से तकरीबन 325 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हज़ारों लोग बेघर हो गए है। ऐसे में ईरान के दिल्ली में कल्चर हाउस और एम्बेसी ने केरल के लोगों की मदद करने के लिए ईरान सरकार और IKRF के ज़रिए पैसे यहां भेजने के लिए प्रपोजल भेजा है। ईरान जहां जहां लोग आपदा, युद्ध, या परेशानी की वजह से परेशान होते हैं तो वहां ईरान इंसानियत का पैगाम देकर उन लोगों की मदद करता है। 
 
आयतुल्लाह खामनेई के नुमाइंदे और डिप्टी एम्बेसडर ने प्रपोज़ल भेजा
ईरान कल्चरल हाउस दिल्ली में शुक्रवार शाम आयतुल्लाह खामनेई केेे भारत में नुमाइंदे आयतुल्लाह आगा मेहंदीपुर और ईरान एंबेसी के डिप्टी एंबेसडर मसूद रिज़वानी  
प्रेस से मुखातिब हुए। केरल बाढ़ के सवाल पर जब पूछा गया कि जैसे इमाम खुमैनी रिलीफ फंड दुनिया भर में मज़लूम लोगों की मदद करता है तो क्या इंडिया में भी केरल के अंदर बाढ़ से परेशान लोगों की मदद करेगा तो दोनों अधिकारियों ने कहा कि हम ज़रूर मदद करने के लिए आगे बढ़ेंगे। ईरान पर इतने सेंक्शन लगे हुए है लेकिन फिर भी इंसानियत को देखते हुए ईरान मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। ईरान सरकार और इमाम खुमैनी रिलीफ फंड को इसका प्रोपोजल भेजा जाएगा।
 
आईएस को खत्म करने वाला ईरान, इसीलिए अमेरिका लगा रहा है प्रतिबंध -आग़ा मेंहदीपुर
आयतुल्लाह आग़ा मेहंदीपुर ने कहां की सीरिया और इराक से ISIS का खात्मा ईरान ने किया था जिसकी वजह से अमेरिका की सभी मंसूबों पर पानी फिर गया था और इसी वजह से अब अमेरिका इरान पर प्रतिबंध लगा रहा है लेकिन इरान हमेशा आतंकवाद के खिलाफ खड़ा रहेगा चाहे वह कहीं पर भी हो हम सीरिया इराक यमन, फिलिस्तीन समेत विश्व के सभी मजलूम लोगों के साथ खड़े हैं इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह था की अमेरिका के जरिए हमारी 8 साल तक इराक से जंग चली लेकिन उस वक्त भी हमने बोस्निया जैसे देश को मदद की फिलिस्तीन के लोगों के साथ ईरान खड़ा हुआ है। 
 
“ईरान के खिलाफ हो रही हैं साजिश”
आगा मेहंदीपुर ने कहा कि ईरान पर इतने प्रतिबंध लगने के बाद भी इरान तरक्की करता गया वहीं ईरान के सिवा अगर कोई और देश होता तो वह 2 से 3 महीने में ही उन लोगों के सामने घुटने टेक देता लेकिन इरान की जनता अब अपने पैरों पर खड़ा होना सीख गई है और आयतुल्लाह खुमैनी के इन्किलाब के बाद हमने अपनी ताकत बड़ा ली है। ईरान ने न्युक्लियर परमाणु डील से लेकर हर एक डील को बखूबी निभाया है और उसे नहीं तोड़ा जिस की वजह से अब अमेरिका नए तरीके से ईरान के ऊपर प्रतिबंध लगाने की योजनाएं बना रहा है।
ईरान से साजिश के लिए सऊदी को सामने लाया गया है जिसका नक्शा इसरायल के पास है, इज़रायल कहता है कि उसके जासूस ईरान में हैं और वो हर चीज़ पर नज़र रखता है इसीलिए नक्शा इज़रायल बना रहा है वहीं इस सब की कमान अमेरिका के हाथों में हैं।
 
ईरान अब 40 साल पुराना वाला नहीं – आग़ा मेंहदीपुर
आयतुल्लाह खामनेई के भारत मे नुमांइदे आयतुल्लाह आग़ा मेंहदीपुर ने कहा कि दुश्मन देश जान लें कि अब ईरान 40 साल पुरानी ताकत वाला देश नहीं अब ईरान की ताकत कई गुणा बढ़ गयी है। बड़ी फौज के साथ साथ इंफ्रास्ट्रक्चर समेत हर ताकत ईरान में बढ़ गयी है। ईरान में 2 करोड़ बसीजी हर वक़्त देश के लिए तैयार रहते हैं। वहीं अमेरिका भी अब उतना ताकतवर नहीं है जितना वो पहले था। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments