Monday, August 15, 2022
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशनौगावां सादात तहसील निर्माण प्रक्रिया हुई तेज़, बादशाहपुर में होगा भवन निर्माण

नौगावां सादात तहसील निर्माण प्रक्रिया हुई तेज़, बादशाहपुर में होगा भवन निर्माण

अमरोहा: एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है। इससे नौगावां सादात तहसील का भविष्य भी साफ हो गया है। होली के बाद तहसील प्रशासन ने बचे तीन किसानों से जमीन खरीदने की बात कही है जबकि, 14 किसानों से पहले ही जमीन खरीद हो चुकी है। साथ ही भवन निर्माण के लिए जल्द ही प्रशासन प्रस्ताव बनाकर धनराशि की मांग करेगा।

नौगावां सादात को तहसील बनाने की घोषणा सपा सरकार में की गई थी। तहसील भवन निर्माण के लिए बिजलीघर के पास जमीन तलाशी जा रही थी लेकिन, 2017 में प्रदेश में योगी सरकार बन गई। इसके बाद तहसील भवन निर्माण की जगह को लेकर खींचतान शुरू हो गई। मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। पांचवें साल के अंत में हाईकोर्ट का मसला निपटा। इसके बाद क्षेत्रीय विधायक संगीता चौहान ने नौगावां सादात तहसील का भवन बादशाहपुर गांव में बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखा था। सीएम ने उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। दो एकड़ जमीन में बनेगा तहसील भवन
सीएम की मंजूरी मिलते ही प्रशासन ने 17 किसानों की बादशाहपुर गांव में दो एकड़ जमीन चिह्नित की थी। नवंबर 2021 में उसने जमीन खरीद का कार्य चालू कर दिया था। पहले चरण में 1.59 करोड़ रुपये से नौ किसानों से जमीन खरीदी थी। इसके बाद धनराशि खत्म हो गई थी। दूसरे चरण में आठ किसानों से जमीन खरीदने के लिए 1.69 करोड़ रुपये की मांग शासन से की थी। यह धनराशि अवमुक्त होने के बाद प्रशासन ने पांच और किसानों से जमीन खरीदी। तीन किसान अभी रह गए हैं। उनसे होली बाद जमीन खरीदने का दावा अधिकारी कर रहे हैं। 17 किसानों से जमीन खरीदी जानी थी, जिनमें से 14 से खरीदी जा चुकी है। तीन किसानों से भी जल्द सहमति पत्र लेकर जमीन का बैनामा कराया जाएगा और भवन निर्माण का प्रस्ताव बनाकर धनराशि की मांग शासन से की जाएगी।

अशोक कुमार शर्मा, एसडीएम नौगावां सादात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments