Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeविदेशरूस का लोवेयो एयरपोर्ट पर हमला, ख़ुद ही बना दिया नो फ़्लाई...

रूस का लोवेयो एयरपोर्ट पर हमला, ख़ुद ही बना दिया नो फ़्लाई ज़ोन

रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में स्थित लोवेयो एयरपोर्ट को एक बार फिर मीज़ाइल हमले का निशाना बनाया है जबकि रूस ने ख़ुद पूर्वी यूक्रेन में नो फ़्लाई ज़ोन बनाने का एलान कर दिया है।

रिपोर्टों कें अनुसार यूक्रेन में युद्ध का क्रम जारी है और आज रूस-यूक्रेन युद्ध 23वें दिन में दाख़िल हो गया है। यूक्रेन के पश्चिमी शहर लोवेयो के मेयर आंद्रे सादेवे ने जिस शहर में कीएफ़ से अमरीका और कुछ अन्य देशों के दूतावास स्थानांतरित कर दिए गये हैं, कहा कि रूस ने इस शहर के एयरपोर्ट के आसपास कुछ लक्ष्यों को निशाना बनाया है।

रोयटर्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार रूसी मीज़ाइल शुक्रवार को लोयो शहर के हवाई अड्डे के आसपास गिरे किन्तु एयरपोर्ट को कोई नुक़सान नहीं पहुंचा। यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि यह मीज़ाइल ब्लैक सी की ओर से फ़ायर किए गये हैं। इसी मध्य ख़ुद रूस ने पूर्वी यूक्रेन में नो फ़्लाई ज़ोन बना दिया है और कहा है कि कोई भी विदेशी विमान इस क्षेत्र में उड़ान न भरे और अगर किसी ने यह आदेश नहीं माना तो उसके ख़तरनाक परिणाम सामने आएंगे।

रूस ने पूर्वी यूक्रेन के स्वायत्त गणतंत्रों दोनेस्क और लोहान्सक के क्षेत्रों की हवाई सीमाओं को नो फ़्लाई ज़ोन इलाक़ा क़रार दिया है। (AK)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments