Sunday, September 24, 2023
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशहज़रत अली के जन्मदिन पर नौगावां सादात में महफ़िल का आयोजन संपन्न

हज़रत अली के जन्मदिन पर नौगावां सादात में महफ़िल का आयोजन संपन्न

V.o.H News: शहजाद आब्दी: मौलाना अयाज़ अब्बास ने कहा कि हजरत अली इस्लाम धर्म के पैगंबर हज़रत मोहम्मद (स.अ.) के दामाद और कर्बला के अमर शहीद इमाम हुसैन के पिता थे। इस्लाम की शिक्षाओं के प्रचार प्रसार में हज़रत अली का अहम योगदान था। हज़रत अली के जीवन और उनके विचारों को वर्तमान की ज़रूरत बताया।

 

हज़रत अली के जन्मदिन के मौके पर रविवार की रात को कसबे में  मोहल्ला शाहफरीद पर मदरसा बाबउल इल्म  व मोहल्ला काज़मैन में सरताज हैदर के मकान पर महफ़िल आयोजित हुई। तिलावत-ए-क़ुरान से महफ़िल का आगाज़ मौलाना अली अकबर कर्गिली ने किया। मौलाना मोहम्मद मेहदी ने तकरीर की और सबको बधाई देते हुए कहा कि दुनिया अली अ. को  महान योद्धा और सुन्नी मुसलमानों के चौथे ख़लीफ़ा और शिया मुसलमानों के पहले इमाम के रूप में जानती है। हज़रत अली ने इस्लामिक थियोलोजी को तार्किक आधार दिया। कुरान को सबसे पहले कलमबद्ध करने वाले भी हज़रत अली ही हैं।

 

शायरों ने हजरत अली की शान में पढ़ा कलाम

महफ़िल में उपस्थित स्थानीय शायरों ने हज़रत अली की शान में अपना कलाम पेश किया। जाहिद नौगावी ने कहा कि, ‘हक़ का इरफ़ान जो पाया तो अली याद आया। शजर अब्बास ने पढ़ा, ‘अली का ज़िक्र अंधेरों को दूर करता है। जाफर मेहदी, राकिम नौगावी, ज़िनुलेबाद नौगावी, जामिन अब्बास, फरहान नौगावी, सागर, कंबर अली नकवी आदि कई शायरों ने भी अपने कलाम पढ़े। कार्यक्रम का संचालन आलम नौगावी ने किया। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments