Saturday, September 30, 2023
No menu items!
Homeविचार15,500 लोगों ने साक्षी महाराज के खिलाफ याचिका दायर की, संसद...

15,500 लोगों ने साक्षी महाराज के खिलाफ याचिका दायर की, संसद से लात मारकर भगाओ-जनता ने कहा

यहाँ क्लिक कर हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

नई दिल्ली। भाजपा सांसद साक्षी महाराज अकसर अपने विवादित बयानों से मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं। पिछले दिनों उन्होने दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में कोर्ट की ओर से दोषी ठहराए गए गुरमीत राम रहीम का समर्थन किया था। अब भाजपा सांसद के खिलाफ पंद्रह हजार से ज्यादा लोग ऑनलाइन याचिका दायर कर चुके हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अपील की गई की वो साक्षी महाराज की सांसदी रद्द कर दें।

 

 

Avaaz.org में दायर इस ऑनलाईन याचिका में अपील की गई है कि, दो महिलाओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की कैद सजा भुगत रहे गुरमीत राम रहीम का समर्थन करने वाले सांसद को संसद में रहने का कोई हक नहीं है। बलात्कार के दोषी की पैरवी करने वाले सांसद ने भारत के लोगों को धोखा देने का काम किया है, वो एक चुने हुए प्रतिनीधि हैं।

 

इस याचिका में लिखा है कि हम देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से अपील करते हैं कि अदालत द्वारा बलात्कारी साबित होने के बाद उसके समर्थन में आने वाले सांसद साक्षी महाराज को संसद से बाहर कर दिया जाए।

 

इस ऑन लाइन पिटीशन को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर साझा करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ठ वकील प्रशांत ने लिखा कि दो महिलाओं के साथ बलात्कार और दो लोगों की हत्या के आरोपी गुरमीत के समर्थन करने वाले सांसद को लात मार कर संसद से निकाल देना चाहिए। भाजपा सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ इस ऑनलाईन पिटीशन को अबतक 15,500 लोग अपना समर्थन दे चुके हैं।

बता दें कि गुरमीत राम रहीम को सीबीआई स्पेशल कोर्ट की ओर से बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि साधु-संन्यासियों के खिलाफ पड्यंत्र रचा जा रहा है। भाजपा सांसद ने कहा था कि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि कोर्ट शिकायतकर्ताओं की बात सुन रही है, लेकिन उन लाखों लोगों की बात नहीं सुन रही, जो राम रहीम को भगवान मानते हैं।

 

साक्षी महाराज ने कहा था, ‘मैं न्यायपालिका का बेहद सम्मान करता हूं, पर मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि एक आदमी ने यौन शोषण की शिकायत की है और करोड़ों लोग बाबा राम रहीम को सच्चा मान रहे हैं, भगवान मान रहे हैं। ऐसे में एक की बात तो सुनी जा रही है, लेकिन करोड़ों लोगों की कोर्ट क्यों नहीं सुन रही है। साक्षी महाराज के मुताबिक राम रहीम पर यौन शोषण का आरोप भारतीय संस्कृति की छवि को धूमिल करने की कोशिश हो सकती है।

 

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत साल 2002 के एक बलात्कार के मामले में दोषी मानते हुए 20 साल की सजा सुना चुका है। गुरमीत पर अभी दो लोगों की हत्या के केस और चल रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments