Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेश ट्रांसफार्मर खराब, रिश्वत ना मिलने पर सही नहीं कराया जाता ट्रांसफार्मर,  3 दिन से...

 ट्रांसफार्मर खराब, रिश्वत ना मिलने पर सही नहीं कराया जाता ट्रांसफार्मर,  3 दिन से नौगावां के कई मोहल्लो की बिजली गुल…

V.o.H News: शहजाद आब्दी, नौगावां सादात: कस्बा के कर्बला रोड पर रखे ट्रांसफार्मर में बुधवार कि सुबह को फाल्ट हो गया था। जिसकी वजह से लगभग आधी बस्ती की बिजली गायब है। मोहल्ले के लोगों ने कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

कस्बा स्थित कर्बला के पास रखे ट्रांसफार्मर में बुधवार कि सुबह को कुछ खराबी आई थी बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कई दिनों से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। जिसकी वजह से नौगावां में तीन दिनों से अंधेरा पसरा हुआ है। जानकारी होने के बाद भी बिजली विभाग ठीक नहीं करवा रहा है। कई मोहल्ले की बिजली गायब होने से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी में लाइट न होने से जनता का बुरा हॉल है। यहां तक कि लाइट ना आने की वजह से पानी के प्याऊ भी काम नहीं कर रहे हैं मोहल्ले वासियों को पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है। मोहल्ले वासियों द्वारा विद्युत विभाग के कर्मचारियों से कई बार ट्रांसफार्मर को ठीक कराने के बारे में बोला, लेकिन कर्मचारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया।

 

रिश्वत ना मिलने पर सही नहीं कराया जाता ट्रांसफार्मर

क़स्बा वासियों की माने तो जब कभी भी बस्ती में कही भी ट्रांसफार्मर ख़राब हो जाता है तो बिजली विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर को सही करने या लाइन में फाल्ट को सही करने के नाम पर पैसो की मांग की जाती है, जबतक विभाग के लोगो को पैसे नहीं पहुचते है तबतक तार भी नहीं जोड़ा जाता है, और ट्रांसफार्मर को सही कराने के नाम पर तो 15 हज़ार रूपये की मांग की जाती है मज़बूरी में लोगो को घर-घर चंदा करके पैसे जमा करने पड़ते हैं तब वो पैसे विभाग के लोग ले जाते हैं फिर ट्रांसफार्मर को सही कराया जाता है! यह सब होने में कई दिन लग जाते हैं इसी लिए ट्रांसफार्मर बदलने में कभी-कभी तो बिजली विभाग छे-सात दिन भी लगा देता है!  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments