Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारआधार नंबर से भी हो सकता है खाता साफ, पढ़िए ऐसी एक...

आधार नंबर से भी हो सकता है खाता साफ, पढ़िए ऐसी एक घटना के बारे में…..

फेसबूक से जुड़ें – यहाँ क्लिक करके पेज लाइक करें साइबर क्रिमिनल का अभी तक कोई तोड़ नहीं निकल पा रहा है। हालिया एक घटना ने सनसनी फैला दी है आधार कार्ड का नंबर पूछकर महिला के खाते से रकम साफ कर ली। जानिए पूरा मामला…

अभी तक ठग गिरोह द्वारा खाते से संबंधित जानकारी लेकर ठगी के मामले सामने आते रहे है। वहीं अब धीरे-धीरे लोगों को इसके इसकी जानकारी होने पर ठग गिरोह ने आधार नंबर को अपना हथियार बनाया है।

 

 

क्योंकि जहां सरकार खातो से आधार नंबर लीक कराने पर जोर दे रही है वहीं जुलाई अंत तक खातों से आधारकार्ड लिंक कराने की समय सीमा तय की है।

 

जानिए, कैसे हुई ठगी

रविवार को डबल फाटक निवासी महिला रंजनी पांचाल सिविल लाइंस कोतवाली पहुची। रजनी का कहना था कि उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया, उसे फोन नंबर बंद होने का हवाला देते हुए आधार नंबर देने को कहा।

 

जिसके  बाद रजनी ने आधार नंबर फोनकर्ता को दे दिया। रजनी ने सोचा भी नहीं था कि आधार नंबर से खाता खाली हो सकता है। इसके बाद रजनी के खाते से पांच हजार की नगदी साफ हो गई।

 

रजनी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल ऐश्वर्य पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर छानबीन की जा रही है। फेसबूक से जुड़ें – यहाँ क्लिक करके पेज लाइक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments