Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारउत्तरी निगम की मेयर के इस्तीफ़े की मांग को लेकर AAP ने...

उत्तरी निगम की मेयर के इस्तीफ़े की मांग को लेकर AAP ने किया सिविक सेंटर पर प्रदर्शन, तीनों निगमों के AAP पार्षद और एल्डरमैन हुए प्रदर्शन में शामिल

V.o.H News: (अली अब्बास नकवी)-  उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मेयर के इस्तीफ़े की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को सिविक सेंटर पर प्रदर्शन किया। शनिवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बजट सत्र भी था जिसमें आम आदमी पार्टी ने सदन के अंदर भी मेयर के इस्तीफ़े की मांग की लेकिन ‘आप’ पार्षदों और सदन के नेता विपक्ष राकेश कुमार के माइक बंद कर दिए गए और उन्हें सदन में बोलने तक नहीं दिया गया। सिविक सेंटर पर हुए प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अनिल बाजपेई, पार्टी के तीनों नगर निगम के पार्षद, SDMC के नेता विपक्ष रमेश मटियाला और EDMC के नेता विपक्ष अब्दुल रहमान एंव पार्टी के सभी एल्डरमैन भी शामिल रहे।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अनिल बाजपेई ने कहा ‘कि मेयर प्रीति अग्रवाल पर उत्तरी नगर निगम में भ्रष्टाचार का आरोप है जिसमें वो निगम की टेंडर प्रक्रिया की बैठक में घुसकर टेंडर की फ़ाइल को अपने पास मंगवाने की ज़िद करने लग जाती हैं। कानून को ताक़ पर रखकर निगम की उस बैठक को अस्त व्यस्त किया जाता है, आरोप सीधे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी जांच के नाम पर एक मज़ाक कर रही है। विजिलेंस का वो अफ़सर मेयर साहिबा को समन भी नहीं कर सकता जो खुद उन्हीं मेयर के मातहत काम करता है, तो आप खुद बताइए कि कैसे वो अफ़सर मेयर के ख़िलाफ़ जांच कर सकता है?’
 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष और पार्टी के पार्षद राकेश कुमार ने कहा कि ‘आज सदन का बजट सत्र चल रहा था, हमने सदन के अंदर अपनी आवाज़ को उठाने की कोशिश की लेकिन सत्ता में बैठी भाजपा ने हमारे माइक बंद करा दिए और हमें बोलने तक नहीं दिया गया। हम लगातार मेयर के इस्तीफ़े की मांग करते रहेंगे क्योंकि उन्होंने कानून को ताक पर रखकर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया है। ज़रुरी है कि मेयर साहिबा अपना पद छोड़ें और मामले की निष्पक्ष जांच हो।  

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पार्टी के पार्षद और नेता विपक्ष रमेश मटियाला ने कहा कि ‘जिस प्रकार के आरोप उत्तरी निगम की मेयर पर लगे हैं वो बेहद ही गंभीर हैं, अगर निगम का सदन उनकी अध्यक्षता में चल रहा है तो यह सदन की गरिमा का अपमान है। आम आदमी पार्टी की मांग है कि मेयर साहिबा नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफ़ा दें।

आम आदमी पार्टी के पूर्वी दिल्ली से पार्षद एंव निगम में नेता विपक्ष अब्दुल रहमान ने कहा कि ‘उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मेयर साहिबा के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का सिर्फ़ एक मामला नहीं है, उनके ख़िलाफ़ कई और मामले भी हैं जिनकी जांच होनी चाहिए और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक वो अपने पद से इस्तीफ़ा दें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments