Saturday, April 13, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशपत्रकार पर जानलेवा हमला, पुलिस नहीं कर पा रही हमलावरों को गिरफ्तार

पत्रकार पर जानलेवा हमला, पुलिस नहीं कर पा रही हमलावरों को गिरफ्तार

V.o.H News: शहजाद आब्दी


 नौगावां सादात: उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले प्रशासनिक उदासीनता के कारण इस कदर बढ़ते जा रहें कि अब यहां एक के बाद एक पत्रकार पर हमलें की खबरें सामने आ रही हैं।  इस बार ऐसी ही एक खबर जिले के तहसील नौगावां सादात  से सामने आई है। स्थानीय साप्ताहिक समाचार पत्र  ‘अमन प्रभात ’   के संपादक इंतेखाब अली  पर जानलेवा हमला हुआ है, उनके कार्यालय के सामने ही उनके सर पर किसी धारदार व नुकीली चीज़ से हमला किया गया है हमलावरों ने उन्हें जान से मारने के इरादे से हमला किया है।

 

उनके परिजनों के मुताबिक, यह हमला उन पर तब हुआ जब वे बीती रात गौतमनगर स्थित अपने अखबार के कार्यालय से बाहर निकले। रात करीब साढ़े आठ बजे वे सड़क  किनारे  खड़े होकर फोन पर किसी से बात करने लगे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि उनकी मोटर साइकिल वहां से गायब है इसपर पास में खड़े व्यक्तियों से उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल के बारे में पूछा तो पहले से मंसूबा बनाये हुए शातिर व बदमाश किस्म के व्यक्ति(राजकुमार पुत्र कलुवा) निवासी गौतम नगर  व उसके अज्ञात पांच साथियों ने पत्रकार इंतेखाब अली के साथ मारपीट शुरू कर दी एक व्यक्ति ने सर पर लोहे की राड से वार कर दिया एवं राजकुमार ने किसी नुकीली और धारदार चीज़ से वार किया। जिससे इंतेखाब अली लहुलुहान व बेहोश होकर गिर पड़े। शोर शराबा की आवाज़ सुनकर इंतेखाब अली के भाई कार्यालय से बाहर निकले तो हमलावर भाग खड़े हुए।

उसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गयी। पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। मौके पर पहुची पुलिस ने  एम्बुलेंस बुलाकर घायल को जिला चिकित्सालय इलाज के लिए भेज दिया। घायल को गंभीर अवस्था में देख प्राथमिक उपचार उपरान्त मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। जानकारी अनुसार पत्रकार की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

क्षेत्र में यह भी चर्चा है कि यह हमला नगर पंचायत चेयरमैन पति चाँद आलम ने कराया है। पत्रकार के परिजनों का कहना है कि चेयरमैन के खिलाफ खबर प्रकाशित होने से उनके साथी भड़के हुए थे। कई बार जान से मारने की धमकी दे चुके थे। जिसके प्रमाण पीड़ित के परिजनों के पास मौजूद हैं।  पुलिस अभीतक किसी दोषी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। 

दोषियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही वह हमारी पकड़ में होंगे, उनपर सख्त कार्यवाही की जाएगी- आर. के. वशिष्ट, नौगावां सादात चौकी इंचार्ज 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments