Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशप्लास्टिक और प्रदुषित हवा के खिलाफ खड़े हुए नेता और अभिनेता, भामला...

प्लास्टिक और प्रदुषित हवा के खिलाफ खड़े हुए नेता और अभिनेता, भामला फाउंडेशन ने की पहल

प्लास्टिक को बैन करने के लिए  नेता और अभिनेता दिखे एक मंच पर

भामला फाउंडेशन ने की पहल प्रदूषण मुक्त भारत की

22 साल से कर रही है पर्यावरण को बचाने की कोशिश

#HawaAaneDe नाम से वायरल हो रहा है गाना

 

 

अली अब्बास नक़वी- मुंबई के ताज लैंड्स एंड बांद्रा वेस्ट में भामला फाउंडेशन ने अपने 22 साल पूरे होने पर एक प्रोग्राम रखा. इस प्रोग्राम में देश के मशहूर अभिनेता समेत भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एवं कॉर्पोरेट जगत की महान हस्तियां भी शामिल हुई..  भामला फाउंडेशन ने प्लास्टिक को खत्म करने की मुहिम कई साल पहले शुरू की थी जिसे देखते हुए यूनाइटेड नेशन के साथ-साथ भारत सरकार ने भी भामला फाउंडेशन के फाउंडर आसिफ भामला को सम्मानित किया है और उनके साथ कदम से कदम मिला रही है..

 

 

वही 31 अगस्त को भामला फाउंडेशन के 22 साल पूरे हो चुके थे जिसे देखते हुए आसिफ भामला ने भारत सरकार और यूनाइटेड नेशन के साथ मिलकर प्रोग्राम रखा..

इस प्रोग्राम में अरविंद सावंत कैबिनेट मंत्री भारत सरकार,जय कुमार रावल, कैबिनेट मंत्री महाराष्ट्र ,आशीष सालार, कैबिनेट मंत्री महाराष्ट्र, राहुल शिवाले, सांसद , मिलिंद देवरा, कांग्रेस मुम्बई चीफ,माजिद मेमन,वरिष्ठ एनसीपी नेता साथ ही फिल्मी जगत के कपिल शर्मा, कॉमेडियन,करिश्मा कपूर अभिनेत्री, विक्की कौशल,राजकुमार राव,ईशा गुप्ता,अमृता राव,शंकर महादेवन,शान, अरमान मलिक,कनिका कपूर, मधूर भंडारकर, सोफी चौधरी, संजय खान, सुखविंदर सिंह,उदयपुर के प्रिंस लक्शयर सिंह मेवार समेत फिल्मी और राजनैतिक गलियारे की मशहूर हस्तियां मौजूद थी..  वहीं भामला फाउंडेशन ने पर्यावरण पर काम करने वालें कई एक्टिविस्ट को सम्मानित भी किया..

वहीं आपको बता दें एयर प्रदुषण को खत्म करने के लिए भामला फाउंडेशन ने हवा आने दे एक गाना भी रिलीज़ किया था जिसमें अक्षय कुमार के साथ साथ फिल्मी जगत के मशूहर चेहरे एयर प्रदुषण को खत्म करने की अपील कर रहे हैं.. अब तक इस गाने को 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है.. और दिन ब दिन ये गाना वाइरल होता जा रहा है..वहीं प्लास्टिक को खत्म करने के लिए टिक टिक गाना भी रिलिज़ किया है.. जिसमें शान समेत कई कलाकार ने इसमें भाग लिया..

देखिये टिक टिक गाना

 

वहीं प्रोग्राम में शामिल हुए सभी गेस्ट ने ये जनता से अपील में कहा कि प्लास्टिक समेत एयर प्रदुषण को खत्म करने की मुहिम में उनका साथ देना है और बिल्कुल भी अपने देश को प्रदुषित नहीं करना है.. वहीं कैबिनेट मंत्री अरविंद सावंत ने आसिफ भामला की इस मुहिम की सराहना की.. उन्होंने कहा कि भारत सरकार हमेशा इनके साथ खड़ी है.. क्योंकि इनका ये कदम देश के भले के लिए है..जिससे आने वाली पीड़ियों को भी फायदा पहुंचेगा..

वहीं महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री आशिष सेलार ने कहा कि हमारी सरकार भी विकास एवं पर्यावरण को बचाने के लिए हमेशा नए नए कदम उठाती रहती है.. वहीं आसिफ भामला के ज़रिये उठे इस कदम से हमे भी मदद पहुंचती है.. और जनता जागरुक होती है..

 

वहीं कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने भी अपने प्रोग्राम में इस मुहिम को उठाने की बात की.. आपको बता दें आसिफ भामला की बेटी सहर भामला भी इस मुहिम में कई सालों से अपने पिता के कंधे से कंधा मिलाकर समाज को सुधारने में अपना वक्त दे रही है.. स्वस्थ भारत की बात हो, या प्लास्टिक बैन की. सहर भामला हमेशा सोशल मीडिया से लेकर ज़मीनी स्तर पर एक्टिव रहती है.. वहीं इस प्रोग्राम में उन्होंने रेडियो जॉकी अनमोल के साथ होस्ट भी किया था..

वहीं भामला फाउंडेशन की कोर कमेटी में मेहराज, सउद, सहर समेत कई लोग हैं जो आसिफ भामला की ताकत बने हुए हैं…इनके इस कदम से खुद भारत के कैबिनेट मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी इन्हें सम्मानित किया है.. वहीं जिस तरह से भामला फाउंडेशन देश को प्रदुषण मुक्त बनाने में कदम बढ़ा रही है वैसे ही अगर देश का हर नागरकि इसी तरह से अपनी ज़िम्मेदारी निभाए तो ज़रुर हमारा देश भी बिमारियों से दूर और स्वछता में नंबर 1 हो जाएगा और पूरा विश्व भारत को सलाम करेगा..

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments