Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशलॉक डाउन में फंसे हुए और पैदल चल रहे मजदूरों पर भाजपा...

लॉक डाउन में फंसे हुए और पैदल चल रहे मजदूरों पर भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह का बड़ा बयान

  • समाज के लोगों की संवेदनहीनता ही कष्ट बड़ा रही है ।

राणा प्रताप सिंह (बलिया): अपने बयानों से मीडिया कि सुर्खियां बटोरने वाले बलिया के बैरिया भाजपा विधायक सूरेन्द्र सिंह ने दिया हैं बड़ा बयान, कहा आज सड़कों पर पैदल चलते अप्रवासी मजदूरों के कष्टों को देखकर हमने अपने हृदय की वेदना को अपने दिल में छुपे दर्द को हम सांझा करें। और कहा कि लोगों की संवेदनहीनता बिचारे मजबूर मजदूरों के कष्ट उनकी पीड़ा बता रही है जिसे ईश्वर कभी उन लोगो को माफ़ नहीं करेगा जो ऐसे समय मे कष्ट दे रहे है।

 कोरोनावायरस जैसी महामारी को लेकर हुए लाक डाउन ने जैसे इन अप्रवासी मजदूरों के लिए मुसीबत का पहाड़ खड़ा कर दिया है। एक तो काम नहीं मिल रहा और जो थोड़े बहुत पैसे घर भेजने के लिए बचाये थे वो भी ख़तम हो गये । अब क्या करें हर तरफ अफरा तफरी और घबराहट  का माहौल है । फिर इन मजबूर मजदूरों ने मजबूर होकर जिन सड़कों को तपती धूप में तपकर अपनी मेहनत से बनाया था कि लोगों को अपनी मंजिल तक सड़क पहुंचाएगी ।आज अपने घरों तक पहुंचने का दिल में अरमान लिए चटटानो सा हौसला बनाकर जब अपनी ही  मेहनत से बनी सड़कों का जब सहारा लिया और सोचा कि इन्हीं सड़कों को अपने कदमों से नापते हुए अपने घरों तक पहुंचेंगे तो इन तपती हुई सड़कों ने साथ देने के बजाय पैरों में छाले देकर तकलीफे और बड़ा दी फिर भी ये बिचारे मजदूर रात दिन इन्हीं सड़कों के सहारे अपने घरों कि तरफ़ बढते ही जा रहे हैं दुरियां है जो कम होने का नाम ही ले रही है।

सड़कों पर चलते इन अप्रवासी मजदूरों के हौसले और कष्ट को को देख कर हर कोई हील गया हैं और अपने अपने तरीके से मदद करने के हौसले बढ़ाने और मदद करने लगा हैं इस क्रम में विधायक हो या आम जनता इस विपदा की घड़ी में सबका साथ दे रही है। कुछ ने इन लोगो का कष्ट साझा करने की कोशिश की और बहुत ने इन मजबूर मजदूरों की अपने अपने तरीके से मदद भी की ।

वहीं बलिया जिले में गुजरात के राजकोट और अहमदाबाद से आये श्रमिक स्पेशल  ट्रेन से 1200 श्रमिक पहुँचे बलिया मजदूर यात्रियों ने कहा 725 का टिकेट और नास्ते ,खाना देकर समाजिक सेवी संस्था महिमा मण्डल ने अपने लोगों साथ असहाय लोगों और मजदूरों की वहाँ सहायता किया था और उनके सहयोग से बलिया पहुँचे हैं ये कहना था मजदूरों का बलिया पहुँच उनके चहरे खिल उठे ।

बाईट – विधायक सूरेन्द्र सिंह

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments