Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारबीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की बेटी ने इस्लाम धर्म की जमकर की...

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की बेटी ने इस्लाम धर्म की जमकर की तारीफें

यहाँ क्लिक करके हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

ऐसे नेता जो हमारे देश में धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं उन्होंने अपनी बेटियों की शादियाँ मुसलमान लड़कों से करवाई हुई है। सुब्रमण्यम स्वामी को तो आप लोग जानते ही होंगे, वह अक्सर मीडिया में इस्लाम के खिलाफ ज़हर उगलते रहते हैं। लेकिन आज हम आपको उन्ही की बेटी के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मुस्लिम लड़के से शादी रचाकर और उसके बाद वह इस्लाम से कितनी प्रभावित हुई? हम खुद उनकी जुबानी यह बात सुनते हैं।

 

सुहासिनी हैदर, जिन्होंने नदीम हैदर से शादी रचाई हुई है। उनसे एक प्रोग्राम के दौरान चर्चा हुई कि, अक्सर देखा गया है कि, आप इस्लाम के बहुत ज्यादा करीब है और आप इस्लाम के तारीफ में बहुत बोलती भी हो, ये कैसे मुमकिन है? इसके जवाब में सुब्रमण्यम स्वामी की बेटी सुहासिनी हैदर ने बताया कि, ‘इंसान को कभी भी किसी से भी मोहब्बत हो जाती है। अब मुझे जैसे उर्दू से मोहब्बत हो गई और उर्दू जबान मेरे दिल के बहुत करीब है। सुहासिनी हैदर ने बताया कि, मेरे अब्बू बहुत कट्टर ब्राह्मण है।

 

जब मैंने आपको करीब से देखा, जब मैं मुशायरों में आती थी तो मेरे घरवाले मुझे बोलते थे कि, अरे ! मुसलमानों के बीच जाती है? मुसलमानों के बीच जाने से डर नहीं लगता? क्योंकि उस समय दंगे भी बहुत होते थे। लेकिन मुझे उस समय हैरत भी होती थी कि, इतने अदब वाले लोग, इतनी तहजीब वाले लोग कैसे बुरे हो सकते हैं? जब मैंने इसे करीब जाकर देखा तो लगा कि, ये इतना खूबसूरत, इतना साफ़-सुथरा और इतना प्यारा मजहब है और इस मजहब के लिए इतनी गलत फहमियां पैदा हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments