Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशअमरोहा: आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत एक घायल 

अमरोहा: आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत एक घायल 

V.o.H News: जावेद अब्बास


नौगावां सादात। बुधवार सुबह हुई बारिश ने जनपद में जमकर कहर बरपाया। नौगावां थाना क्षेत्र के ग्राम अव्वलपुर में आकाशीय बिजली गिरने से ईट भट्टे पर काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी एवं एक व्यक्ति घायल हो गया| भट्टे पर काम कर रहे सभी लोगो को बिजली के झटके लगे एवं कई लोग तो बेहोश तक हो गए फिर कुछ देर में उनको होश आया|घायल को अमरोहा में अस्पताल में भर्ती कराया।

बारिश आने को लेकर यूं तो मंगलवार की रात से ही आशंका जताई जा रही थी, लेकिन बुधवार की सुबह छ: बजे से हल्की बुंदा बांदी शुरू हो गई। सुबह सात बजे तक हल्की बुंदाबांदी ने तेज बारिश का रूप ले लिया।  तेज बारिश के साथ नौगावां सादात थाना क्षेत्र के ग्राम अव्वलपुर में आकाशीय बिजली गिरी।

अव्वलपुर ग्राम निवासी  राम रत्न(47 वर्ष) रोजाना की तरह ग्राम के बाहर स्थित बालक राम ईट भट्टा  में काम करने के लिए गया था। लेकिन अचानक तेज बारिश और आकाश में बिजली कड़कने लगी। वह भट्टे पर बनी चिमनी पर हाथ लगाकर खड़ा हो गया।  इतने में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली भट्टे की चिमनी पर ही आ गिरी, जिनमें राम रत्न व उसके एक साथी को बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया। राम रत्न की नौके पर ही  मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको अस्पताल ले जाया गया।

बिजली इतनी तेज़ी से गिरी की लगभग 3 किमी की परिधि में रह रहे निवासियों के घरो के बल्ब भी चटख गए। एवं जिस भट्टे पर बिजली गिरी उसकी चिमनी में भी दरारे आ गयी और चिमनी की हालत खस्ता हो गयी। भट्टे पर काम करने वाले एक मजदूर का मोबाइल डैमेज हो गया। 

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत के बाद उपजिलाधिकारी नौगावां सादात(संजय कुमार सिंह) एवं कोतवाल नौगावां सादात (आर.पी. सिंह) ने घटना स्थल का मुआयना किया और मृतक के परिजनों से मुलाकात कर जानकारी हासिल की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments