Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeबड़ी खबरगोरखपुर के बाद अब बीजेपी शासित छत्तीसगढ़ के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई...

गोरखपुर के बाद अब बीजेपी शासित छत्तीसगढ़ के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद, तीन बच्चों की मौत

यहाँ क्लिक करके हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

रायपुर। गोरखपुर में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से सत्तर से ज्यादा बच्चों की मौत का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ वहीं बीजेपी शासित छ्त्तीसगढ़ से ऐसा ही नया मामला सामने आया है। रायपुर के डॉ. भीमराव स्मृति चिकित्सालय में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से तीन मासूमों की मौत हो गई है।

 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही। लगभग ऐसी ही स्थिति नर्सिंग वार्ड में भी पाई गई। देर रात तीन सीएमओ अस्पताल पहुंचे तो नर्सिंग वॉर्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद पाई गई। इस घटना के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया जिसके बाद आनन-फानन में ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की गई।

 

 

 

 

इस मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य आयुक्त आर प्रसन्ना ने यह स्वीकार किया कि अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने की वजह से यह घटना हुई। यह अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बड़ी लापरवाही मानी जा रही है।

 

 

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने पर तीन बच्चों की मौत के समाचारों को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुखद घटना के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा। मामले में स्वास्थ्य सचिव जांच करने अंबेडकर अस्पताल पहुंच गए।  पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर ऑपरेटर को गिरफ्तार किया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments