Friday, June 14, 2024
No menu items!
Homeदिल्ली-एनसीआरदिल्ली MCD चुनाव कांड, हवा में पैदा हुए 429 वोट, कोर्ट ने...

दिल्ली MCD चुनाव कांड, हवा में पैदा हुए 429 वोट, कोर्ट ने EVM सील करने के दिए आदेश।  V.o.H News

नई दिल्ली: नगर निगम चुनाव में गड़बड़ी मामले में साकेत कोर्ट ने ईवीएम, रजिस्टर व पर्चियां सील करने के आदेश दिए हैं. छतरपुर वार्ड 70-एस की आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी पिंकी त्यागी ने नेे एक याचिका दायर की थी जिसके बाद ये आदेश दिया गया है. वार्ड से पिंकी दो वोट से भाजपा की प्रत्याशी अनीता तंवर से हार गई थीं.आरोप है कि इस चुनाव क्षेत्र में कुल 26455 वोट पड़े जबूकि मतगणना केंद्र पर कंप्यूटर से निकले 26884 वोट. ये बड़ा सवाल है कि बाकी के वोट कहां से आ गए.

 

सोमवार को मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने छतरपुर मतगणना केंद्र पर नियुक्त इलेक्शन ऑफिसर, आरओ को तलब किया है. गिनती के दौरान मतगणना केंद्र पर रखी गई मशीनों, पंजीकरण वाले रजिस्ट्ररों, पर्चियों को सील कर जांच के करने के आदेश जारी किए हैं. मामले की सुनवाई जिला न्यायाधीश आशा मेनन के कोर्ट में हुई.

शिकायतकर्ता पिंकी त्यागी ने बताया कि जिस दिन मतगणना थी, वह निगम स्कूल में स्थापित मतगणना केंद्र में ही थीं. गणना कर उन्हें बताया गया कि वह 31 वोटों से आगे हैं. इसके 15-20 मिनट बाद कहा गया कि वह दो वोट से हार गई हैं.

इसके बाद जब मौके पर उपस्थित अधिकारियों से सर्टिफाइड कॉपी मांगी गई तो वह मुहैया नहीं करवाई गई. इसके बाद मामले की याचिका कोर्ट में डाल दी है. अधिवक्ता कुमार रंजन ने बताया कि अगली सुनवाई पर साफ होगा कि स्थिति को कैसे परिवर्तित किया गया?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments