Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदिल्ली-एनसीआरपरमिशन न मिलने के बावजूद जंतर-मंतर पर जिग्नेश मेवाणी कर रहे हैं...

परमिशन न मिलने के बावजूद जंतर-मंतर पर जिग्नेश मेवाणी कर रहे हैं ज़बरदस्त रैली

पुलिस की रोक के बावजूद गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी और उनके समर्थक राजधानी दिल्ली के संसद मार्ग पर युवा हुंकार रैली कर रहे हैं। पुलिस ने नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल रैली के आदेशों का हवाला देते हुए रैली की इजाजत देने से इनकार कर दिया था, लेकिन रैली के आयोजक और जिग्नेश रैली करने पर अड़ रहे। आयोजन स्थल पर काफी संख्या में जिग्नेश के समर्थक मौजूद हैं। इस रैली में उत्तर प्रदेश की भीम आर्मी के समर्थक भी पहुंचे हैं, जिनके हाथों में अपने नेता चंद्रशेखर की तस्वीरें हैं।

पुलिस ने यहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया है। पुलिस की ओर से कहा गया था कि, यहां आयोजन की इजाजत नहीं दी गई है, लेकिन इसके बावजूद कार्यक्रम का शुरू होना पुलिस के रुख पर सवाल खड़े कर रहा है। इसके पहले जिग्नेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, उनकी रैली को रोकना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि, हम सिर्फ लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने जा रहे हैं। सरकार हमें निशाना बना रही है। एक चुने हुए जनप्रतिनिधि को बोलने से रोका जा रहा है।

बता दें कि रैली के आयोजन को लेकर विवाद उसी दिन से शुरू हो गया था, जब से इसकी घोषणा की गई थी। आयोजकों में से एक और जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने कहा कि, 2 जनवरी को रैली की घोषणा किए जाने के बाद से मेवाणी को एक देशद्रोही और शहरी नक्सली बताने वाले पोस्टरों पर बहुत सारा पैसा खर्च किया गया है। रैली पूर्व निर्धारित समय पर ही होगी। इस बीच संसद मार्ग के नजदीक कुछ पोस्टर्स लगाए गए हैं जिनमें मेवाणी को भगोड़ा बताया गया है।

आपको यह बता दे इस रैली में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार और रोहित वेमुला की मां को भी शामिल होना था लेकिन वह अभी तक नहीं पहुंची है। जिग्‍नेश मेवाणी थोड़ी देर में जनसभा को संबोधित करेंगे. मेवाणी के साथ मंच पर भीम सेना के सदस्‍य भी नजर आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments