Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeबड़ी खबरफायर सर्विस ने बचाई एक बार फिर लोगों की जान, नही बनने...

फायर सर्विस ने बचाई एक बार फिर लोगों की जान, नही बनने दिया मालवीय नगर वाली आग

दिल्ली  – दिल्ली के उद्योग नगर में एक प्लास्टिक फेक्ट्री में जबरदस्त आग लग गयी जिसे फायर सर्विस कर्मियों के द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया गया। तकरीबन दमकल विभाग की 20 से ज़्यादा गाड़ियों ने आग को बुझाया। आइये बताते हैं आपको आग कितनी भयानक थी और कैसे इस आग को बुझाने में फायर सर्विस के डायरेक्टर जीसी मिश्रा का रोल है।
 
750 स्क्वायर मीटर में फैली आग
दिल्ली के उद्योग नगर की एक प्लास्टिक फेक्ट्री में आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की 20 से ज़्यादा गाड़ियों को आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ी। आग की कॉल शाम 6 बजकर 5 मिनट के बाद आई थी जिसके बाद फौरन फायर सर्विस की एक के बाद एक यूनिट  वहां पहुंच ही गई और आग बुझाने में लग गई आपको बता दें तकरीबन 750 स्क्वायर मीटर तक आग फेल गयी थी।  फायर कर्मियों ने अपनी पोजीशन लेकर इस आग को आगे नही बढ़ने दिया और अंत मे आग पर काबू पाया गया। किसी की दुर्घटना की कोई खबर नही आई है।
 
फायर सर्विस के डायरेक्टर ने बनाई रखी पूरी नज़र
 
आपको बता दें दिल्ली में तकरीबन हर दिन तकरीबन 500 से ज़्यादा आग की काल आती है और हर छोटी बड़ी आग पर खुद दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर जी सी मिश्रा अपनी नज़र बनाये रखते हैं। उद्योग नगर की आग पर भी सीधी नज़र जी सी मिश्रा ने बनाई हुई थी और हर एक अपडेट आग की लेते रह रहे थे।
 
फायरकर्मी को मिलता है प्रोत्साहन
जब कोई वरिष्ठ अधिकारी अपने कर्मियों की खैर खबर लेता है और उन्हें मोटिवेट करता है तो ज़रूर कर्मी भी अपने आप पर फख्र महसूस करते हैं कि उन्हें इतना अपना पन वाले अधिकारी मिले जिसके बाद उन्हें अपने परिवार जैसा माहौल मिलता है और जब खुद डायरेक्टर ही इतना मोटिवेट करे तो बात ही निराली होती है। और इसी वजह से आज तक हर दिन हर एक फायर कर्मी अपनी जान पर खेलकर दुसरो के घरों की आग बुझाता है और किसी को भी परेशान नही होने देता।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments