Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeदेशराममंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ पांच महत्वपूर्ण लोग स्टेज...

राममंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ पांच महत्वपूर्ण लोग स्टेज पर होंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि निर्माण के लिए 5 अगस्त को शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी के हाथों किया जाना है ।भूमि पूजन के लिए भारत सही दुनिया भर की आस्था जुड़ी हुई है ।वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के साथ 5 लोग स्टेज पर होंगे मौजूद

5 अगस्त को करीब 11:30पीएम मोदी अयोध्या पहुंचेंगे,कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के साथ स्टेज पर उनके पांच खास लोग मौजूद होंगे, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत गोपालदास मंच पर नजर आएंगे। मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री के दौरे और अयोध्या में राम जन्मभूमि शिलान्यास की कमान अपने हाथों में ली हुई है।इस कार्यक्रम मे सीएम योगी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।बुधवार सुबह अयोध्या के साकेत महाविद्यालय पर बने हेलीपैड पर मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होगा।इसके बाद वो हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे रामलला के दर्शन करेंगे भूमि पूजन का मुहूर्त 12:30 बजे का निकाला गया है इसके साथ ही पीएम साधु संतों को संबोधित करेंगे।अयोध्या में भूमि पूजन के मद्देनजर स्थाई निवासियों को पहचान पत्र रखना अनिवार्य बताया गया है। 

अमित शाह कार्यक्रम में नही करेंगे शिरकत

बता दें इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोरोना हो गया है, ऐसे में वो अयोध्या नहीं आ सकते, दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में अमित शाह एडमिट है ।राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह शामिल नहीं होंगे वह अगली बार अयोध्या आएंगे ।

साधु संतों के ठहरने का उजित इंतेज़ाम

साधु-संतों के ठहरने का उचित इंतजाम भी किया गया है आमंत्रण मिलने वाले अतिथियों को सिक्योरिटी कोड मिलेगा ।जो भी व्यक्ति एक बार बाहर निकल जाएगा उसे दोबारा प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा

एसपीजी सुरक्षा का अयोध्या प्रवेश

महामंत्री चंपत राय ने बताया कि एसपीजी सुरक्षा के लोग अयोध्या पहुंच चुके हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि 100 से ज्यादा स्थानों से पवित्र जल और मिट्टी में मनाई गई है चंपत राय के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम में 170 से ज्यादा मेहमान शामिल नहीं होंगे।देश में करो ना और लॉक डाउन चल रहा है।श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सरकार के सभी निर्देशों का पालन करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments