Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशदेश के लिए अच्छी ख़बर: COVID-19 से ठीक होने के मामले में...

देश के लिए अच्छी ख़बर: COVID-19 से ठीक होने के मामले में लगातार सुधार, बीते दो हफ्ते में 13% से 25.19% पर पहुंचा रिकवरी रेट

नई दिल्ली: भारत में जारी कोरोना संकट के बीच एक राहत वाली खबर सामने आई है।स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को रिपोर्ट जारी कर बताया कि

कोरोनावायरस (Covid-19) से ठीक होने के मामले में लगातार सुधार हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि, अभी टोटल रिकवरी रेट 25.18 प्रतिशत है और इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह पॉजिटिव साइन है और अच्छी खबर है भारत के लिए। उन्होंने बताया कि दो हफ्ते पहले रिकवरी रेट 13 प्रतिशत फीसदी था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने ये भी बताया कि अब तक 8324 मरीज कोरोनावायरस से ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 33 हजार पार कर गया है और 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।उन्होंने बताया कि भारत में कोविड-19 के मौजूदा मामलों की मृत्यु दर 3.2 प्रतिशत है, जिनमें 65 प्रतिशत पुरुष और 35 प्रतिशत महिलाएं हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 5 दिनों से हर दिन औसतन 49 हज़ार टेस्ट किया जा रहा है। कल 58, 686 टेस्ट हुआ है. इसके साथ-साथ राज्यों को लिखा है कि Non Covid मरीज़ के इलाज को भी ध्यान में रखा जाए। इसी के साथ गृह मंत्रालय ने कुछ हद तक यह संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन कई जिलों, जहां कोरोना के मामले न के बराबर हैं, इससे बचाव को देखते हुए ढील दी जाएगी। 

मंत्रालय ने बीती रात एक प्रेस रिलीज भी जारी की, जिसमें कहा गया है कि 3 मई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।।।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments