Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशरोड किनारे कूड़े के ढेर में मिली सरकारी दवा।

रोड किनारे कूड़े के ढेर में मिली सरकारी दवा।

नौगावां सादात:  नगर में जनता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली को लेकर परेशान हैं। सरकार व्यवस्था सुधारने की कोशिश में है। तो वही  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात कर्मी इन सब से बेखबर लगातार लापरवाह रवैये को अपनाये हुए है। समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी मात्रा में सरकारी सप्लाई की दवाओं को कर्मियों द्वारा कूड़े में डाल दिया गया। जबकि उनकी एक्सपायरी फरवरी सन् 2019 में होनी है।

सभासद रिजवान हैदर ने बताया कि नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ओर प्रतिदिन आने वाले 80 से 100 मरीज चिकित्सालय से दवा न मिलने तथा डॉक्टरों द्वारा बाहर के मेडिकलों से भारी कमीशन वाली दवा लिखने की शिकायत करते हैं। वही चिकित्सालय को आने वाली सरकारी सप्लाई की दवाओं को कर्मियों द्वारा उक्त दवाओं को मरीजों को देने की जगह कूड़े में फेंक दिया जाता है। जिससे मरीज डॉक्टरों की कमीशन वाली दवाएं बाहर से लेने को विवश हो जाए।

चिकित्सालय के कर्मियों ने एंटी टी बी 5 व 6 नामक दवा के सैंकड़ों पैकेट जिसके एक पैकेट में 10 गोलिया मौजूद है तथा रेप्टोमायसिन नामक इंजेक्शन जिसकी एक्सपाइरी फरवरी 2019 अंकित है को कूड़े में डाल दिया गया। भारी मात्रा में दवाओं को कूड़े में पड़ा देख लोगो ने हंगामा करना शुरू कर दिया सभासद रिजवान हैदर ने चिकित्साधिकारी अमरोहा व उपजिलाधिकारी नौगावां सादात को फोन पर मामले की जानकारी दी। इसके बाद एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता खुद मौके पर पहुचे व कूड़े में पड़ी दवाए देख सम्बंधित अधिकारीयों से स्पष्टीकरण माँगा है।

कूड़े में दवाई पड़े होने की जानकारी नहीं है अगर ऐसा है तो मामले की जाँच कराकर आवश्यक कारवाई की जाएगी- सी ऍम ओ अमरोहा।

उपजिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि दवाओं का कूड़े में फेंक देना गंभीर मामला है। कहा कि मामले में स्पष्टीकरण माँगा है साथ पत्र लिख कर जिला चिकित्साधिकारी को मामले से अवगत कराएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments