Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeविचारजियो के बाद अब आइडिया और एयरटेल लाएगी सस्ता फोन, सिर्फ इतनी...

जियो के बाद अब आइडिया और एयरटेल लाएगी सस्ता फोन, सिर्फ इतनी होगी कीमत

फेसबूक से जुड़ें – यहाँ क्लिक करके पेज लाइक करें

गैजेट डेस्क। जियो के आने के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों के बीच कॉम्पीटिशन चल रहा है। कुछ ही दिनों पहले जियो ने सिर्फ 1500 रुपए में 4G फीचर फोन लॉन्च किया है।

 

जियो को टक्कर देते हुए अब आइडिया सेल्यूलर भी सस्ता मोबाइल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने कहा कि वो मोबाइल फोन्स की कीमतें घटाने के लिए हैंडसैट बनाने वाली कंपनियों के साथ काम कर रही है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह हैंडसेट जियो की तरह सब्सिडी वाला होगा या नहीं।

 

ढाई हजार रुपए का होगा हैंडसेट

आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया का विलय वोडाफोन में होने वाला है। आइडिया के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया ने विश्लेषकों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी मोबाइल हैंडसैट की कीमत कम करने की दिशा में काम कर रही है. आइडिया ने कहा कि हैंडसैट की कीमत 2500 रुपये होगी।

 

सिर्फ 153 रुपए का है जियो का टैरिफ प्लान

रिलायंस के जियोफोन के लॉन्च होने के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों के लिए नई चुनौची सामने है कि वे भी सस्ते फोन के जरिए यूजर तक अपनी पहुंच बनाए। रिलायंस जियो ने अपने फीचर फोन 4G VoLTE के जरिए इन यूजर्स तक पहुंचने की कोशिश करेगा जो 4G की पहुंच से दूर है। इसके लिए कंपनी ने नया टैरिफ प्लान 153 रुपये में उतारा है। जिसमें 1 महीने तक हर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। जियोफोन यूजर्स को कॉल का पैसा नहीं देना होगा। 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरु हो जाएगी।

 

एयरटेल भी लाएगी सस्ते प्लान

जियो फोन से निपटने के लिए देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने नई योजना बनाई है। कंपनी की तिमाही के ऐलान के बाद एयरटेल के सीईओ गापाल विट्ठल ने कहा कि ”देश की सबसे बड़ी ऑपरेटर कंपनी फोन मैनुफैक्चरिंग में दिलचस्पी नहीं रखती। बल्कि हमारी योजना है कि हम 4G फीचर फोन मैनुफैक्चर्स के साथ मिल कर सस्ते फोन पर सस्ते और अच्छे बंडल प्लान ऑफर करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments