Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशआईजी मोहित अग्रवाल ने यूपी-एमपी बॉर्डर का जायजा लेते हुए लॉकडाउन में...

आईजी मोहित अग्रवाल ने यूपी-एमपी बॉर्डर का जायजा लेते हुए लॉकडाउन में आने वाली समस्याओं के बारे में जाना

इटावा(सनत तिवारी): मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने लाकडाउन में यूपी से सटे नेपाल बार्डर समेत प्रदेश की अन्य सीमाओं पर सख्त निगरानी की व्यवस्था की थी. डीजीपी ने इसके लिए सभी जोन के आइजी और डीआइजी की पूरी टीम को अगले तीन दिनों तक सीमा का निगरानी का जिम्मा सौंपा है. डीआईजी रेंज चित्रकूट दीपक कुमार को  चित्रकूट, बांदा व महोबा के मध्य प्रदेश राज्य बार्डर की जिम्मेदारी दी गयी.

 

डीआईजी रेंज बरेली राजेश कुमार पांडेय को पीलीभीत व बरेली के नेपाल बार्डर में लॉकडाउन प्रभावी तरीके से लागू कराने की ज़िम्मेदारी दी गयी. प्रीतिन्दर सिंह को अलीगढ़ में ही कैंप करने के निर्देश दिए गए. उन्हें अलीगढ़ के हरियाणा राज्य बार्डर की जिम्मेदारी मिली . आईजी रेंज झांसी सुभाष सिंह बघेल को झांसी में कैंप करते हुए जालौन, झांसी व ललितपुर के मध्य प्रदेश राज्य बार्डर की निगरानी करने कि ज़िम्मेदारी मिली .

आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल इटावा में कैंप के साथ. मध्य प्रदेश बार्डर की जिम्मेदारी दी गयी. डीआईजी रेंज बस्ती आशुतोष कुमार को सिद्धार्थनगर में कैंप करते हुए नेपाल बार्डर की निगरानी की ज़िम्मेदारी दी गयी. डीआईजी रेंज गोरखपुर डी राजेश राव मोदक को हाराजगंज में कैंप करते हुए कुशीनगर व देवरिया के बिहार राज्य बार्डर व महाराजगंज के नेपाल बार्डर की जिम्मेदारी दी गयी. डीआईजी रेंज देवीपाटन राकेश सिंह को बहराइच में कैंप करते हुए श्रावस्ती बहराइच व बलरामपुर के नेपाल बॉर्डर को की ज़िम्मेदारी दी गयी 

आईजी रेंज प्रयागराज कवीन्द्र प्रताप सिंह  एमपी बार्डर की निगरानी करेंगे. आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार को इन तीन दिनों के दौरान बागपत, बुलंदशहर, मेरठ व गाजियाबाद के दिल्ली व हरियाणा राज्य के बॉर्डर पर लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू कराने की जिम्मेदारी होगी वह गाजियाबाद में कैंप करेंगे. आईजी रेंज मुरादाबाद रमित शर्मा को बिजनौर, मुरादाबाद व उत्तराखंड से लगने वाले  बॉर्डर की जिम्मेदारी सौंपी गई .

इसी क्रम  में  आज बुधवार को आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल ने इटावा पहुचकर यूपी-एमपी बॉर्डर का लिया जायजा बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों के मास्क व सेनेटाइजर चेक किये। इटावा पहुँचकर आईजी मोहित अग्रवाल ने एसएसपी इटावा श्री आकाश तोमर से लिया लॉकडाउन का जायजा। आईजी ने एसएसपी इटावा ने लॉकडाउन का जायजा लेते हुए लॉकडाउन में आने वाली समस्याओं के बारे में पूछा। वह यूपी एमपी बॉर्डर पर पहुँचे व वहाँ पर पहुँचकर उन्होंने चम्बल नदी तक पैदल भृमण किया व बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों के मास्क व सेनेटाइजर चेक किए। आईजी रेंज कानपुर इटावा में अगले  2 दिन के और दौरे पर रहेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments