Saturday, April 13, 2024
No menu items!
Homeदिल्ली-एनसीआरदिल्ली कि संस्थाए दिव्याँग बच्चो व वृद्धाओं के साथ मिलकर बांट रही हैं...

दिल्ली कि संस्थाए दिव्याँग बच्चो व वृद्धाओं के साथ मिलकर बांट रही हैं खुशियाँ।

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग मेनिया और माइनॉरिटी रिफा ए आम वेलफ़ेयर एजुकेशन सोसाइटी 3 और 4 नवंम्बर को नई एक्टिविटीज़ के साथ पहुँचे गुडगावँ और गा़ज़ियाबाद के अनाथालय ।

 

“लाल बहादुर शास्त्री सुदर्शनम बाल आश्रम गृह” मे दिवाली के शुभ अवसर पर बच्चो, जवान और बुर्ज़गो को सादी ,रंग बिरंगी व सुगन्धित जैली और वैक्स कै़डल बनाना सिखाया गया. जिससे कि उनको स्ववलंबी बनाया जा सके और अपनी आजीविका भविष्य में स्वयं कमा सके.वहां पर बच्चों का टैलेंट निखर आया. जिनमे से कुछ बच्चे इंडिया के नेशनल टेलिविजन पर बेस्ट ड्रामे बाज़ में भी भाग ले चुके हैं । बच्चो ने कहा कि यह कैंडल्स वह अपनी आने वाली एगज़िबिशन मे लगायेगें । अनाथाश्रम के संचालक श्री हरेंद्र जी ने दोबारा आने का निमंत्रण दिया.और दिनांक 4 नवम्बर को दोनों संस्थाओं ने मिलकर द अर्थ सैवियर्स फ़ाउंडेशन के साथ मिलकर दीपावली के उपलक्ष्य में चार्ट पेपर पर दिये बनवाए और कौलाज एक्टिविटी के माध्यम से वहाँ अपना योगदान दिया।

सोशल एक्टिविटस शमा खान,  सालेहा खातून, मुमताज़ कबीर खान, रूनीस खान और अरीशा ने दिव्यागँ  व डिस्टर्ब नवयुवक और बुज़ुर्गों के साथ खुशियों के पल बांटे.सोशल एक्टिविटस शमा खान और मुम्ताज़ कबिर खान ने उन्की काउँसलिंग की और  उनकी आप बीतियाँ सुनी . संस्था के प्रेसीडेंट श्री रवि कालरा जी ने इन सभी सोशल एक्टिविटस को अवार्ड और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया . उनकी संस्था की तरफ़ से पौधे भी भेंट में दिये गये ।रवि कालरा जी ने इन संस्थाओं को भविष्य में लगातार  एक्टिविटिज़  कराने  के लिए निमंत्रण दिया जिससे कि वहां पर इन एक्टिविटिज़ के द्वारा वहाँ रह रहे मानसिक व शारिरिक पिड़ीत अपने दुख को साझा कर सके और कुछ खुशियाँ पा सके ।एक्टिविटिज़ को सफल बनाने में श्री रवि कालरा जी और उनके सहयोगी चांदनी और अन्य सहयोगियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया !

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments