Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशmadetoindia.com और सामाजिक कार्यकर्ता उस्मान अंसारी ने अभिनेत्री समर खान को किया...

madetoindia.com और सामाजिक कार्यकर्ता उस्मान अंसारी ने अभिनेत्री समर खान को किया सम्मानित, अंतरर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह हुआ आयोजित

 दिल्ली; अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पूरे देश में मनाया जाता है, यह दिन महिलाओं को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। इस महान दिवस पर madetoindia.com और उस्मान अंसारी  सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा दिल्ली के  एपीवी स्टूडियो, कमला नगर मे समारोह कराया गया, इस प्रोग्राम में अभिनेत्री एवं सिंगर समर खान भी शामिल हुई जिन्होंने अपनी आवाज से सबका दिल जीत लिया.. 

वही समर खान के जरिए ही उन महिलाओं को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने पैर पर खड़े होकर देश के लिए और समाज के लिए काम किया है..वही आपको बता दें समर खान खुद बरेली की रहने वाली हैं उन्होंने मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से प्रेरणा लेते हुए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और साथ ही साथ अपनी आवाज से भी सबका दिल जीत लिया,समर खान और प्रियंका चोपड़ा दोनों ही यूपी के बरेली से आती है।

वही मेड टू इंडिया की डायरेक्टर प्रिया सेठ और मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता उस्मान अंसारी ने यह घोषणा करी कि वह हर शहर में जाकर उन महिलाओं को सामने लाएंगे जिनमें कुछ ना कुछ टैलेंट है जिसकी देश को जरूरत है, वही समर खान भी एक गरीब परिवार से आती हैं और उन्होंने अपने आप ही मेहनत करके इस बुलंदी तक आसमान छुआ है, उनकी इसी मेहनत की वजह से उन्हें इस प्रोग्राम में भी सम्मानित किया गया..

मेक इन इंडिया को आगे बढ़ा रही है दिल्ली की नेहा और प्रिया, ऐसे हैं इनके ब्रांड की विदेशी भी है फेल

साथ ही साथ और भी महिलाओं को उनके द्वारा सम्मानित किया गया जिससे हर एक महिला अपने आप पर गर्व महसूस करके देश के लिए कुछ ना कुछ जरूर करें, वही madetoindia.com की डायरेक्टर प्रिया सेठ  ने कहा की मेड टू इंडिया एक ऑनलाइन भारतीय शॉपिंग वेबसाइट है जिसमें भारतीयों के जरिए बने हुए प्रोडक्ट की अपलोड किए जाते हैं जिससे भारत में रहने वाले हर एक कारखाने चलाने वाले और मैन्युफैक्चर को फायदा पहुंचे और सभी ग्राहक को भी कम दाम में सामान मिल सके, वहीं प्रिया ने कहा कि वो हर एक महिला को अपनी कम्पनी में जॉब भी देंगी जिन्हें जॉब कि ज़रुरत है..एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, यूपी मंत्री सुनील भराला, दिल्ली पुलिस स्पेशल कमिश्नर दीपक मिश्रा आईएएस इरा सिंघल समेत कई हस्तियों ने मेड टु इंडिया का उद्घाटन दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में 31 जनवरी को हुआ।

 वहीं उन्होंने कहा कि मैं खुद एक महिला होने के साथ-साथ देश की बेटी भी हूं और देश का पैसा किसी बाहरी कंपनी को नहीं जाना चाहिए,हमारे भारत में ही इतना टैलेंट है कि विश्व हमारे भारत को सलाम करता है।

 वही सामाजिक कार्यकर्ता उस्मान अंसारी ने कहा कि वह हर एक महिला का सम्मान करते हैं और जिन्हें भी भविष्य में अपनी पढ़ाई,शादी या किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो वह हमेशा उनके साथ खड़े हुए हैं और हर एक बेसहारा का वह सहारा बने हुए हैं.. उस्मान अंसारी हर साल गरीब लोगों को सर्दियों में कंबल, खाना आदि बांटते हैं, वही लॉकडाउन में भी उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को मास्क, सैनिटाइजर, राशन एवं बच्चों के लिए खिलौने भी बांटे जिससे बच्चों का भी कभी विकास ना रुके..

 देखने वाली बात ये है कि अगर देश में इसी तरीके से हमारे लोग एक दूसरे का दर्द समझते रहे तो जरूर महिला सशक्तिकरण भी बढ़ेगा और महिलाओं को उनका हक भी मिलेगा जिससे हर एक महिला अपने आप पर गर्व महसूस करके अपने देश के प्रति जी जान लगा देगी और कदम से कदम मिलाकर अपना परिवार चला सकेगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments