Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeदेशजावेद अख्तर ने फौगाट बहनों को अनपढ़ कहा, महावीर फोगाट ने दिया...

जावेद अख्तर ने फौगाट बहनों को अनपढ़ कहा, महावीर फोगाट ने दिया करारा जवाब

गुरमेहर कौर से शुरू हुआ विवाद फोगाट बहनों तक पहुंच गया। जावेद अख्तर ने फोगाट बहनों को अनपढ़ कर दिया तो पिता महावीर फोगाट ने उन्हें करारा जवाब दिया।

गुरमेहर विवाद पर एक के बाद एक सेलिब्रिटी ट्वीट कर रहे हैं और उन पर सवाल जवाबों की बौछार हो रही है। नतीजा, और लोगों के बीच भी ट्विटर वार छिड़ गया। ऐसी ही एक जंग इस वक्त जावेद अख्तर और फोगाट बहनों के बीच चल रहा है, जिसमें पिता महावीर फोगाट भी कूद पड़े हैं। उन्होंने जावेद अख्तर को करारा जवाब दिया। पूरे फोगाट परिवार ने इसका जवाब दिया।

 

 

जावेद अख्तर ने गुरमेहर के समर्थन में ट्वीट कर लिखा कि अगर कम पढ़े-लिखे खिलाड़ी और पहलवान एक शहीद की बेटी को ट्रोल करते हैं तो समझ आता है, लेकिन जो पढ़े लिखे हैं उनका क्या? इसके जवाब में फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट ने ट्वीट किया कि यहाँ उम्र बीत गयी देश को मेडल दिलाने में, और वो एक पल नहीं लगाते अनपढ़ बताने में। अपने आप को देश के प्रति समर्पण करने वाला व्यक्ति से ज्यादा ज्ञानी अपनी मातृभूमि पर कोई नहीं होता।

 

 

वहीं बबीता फोगाट ने जवाब दिया कि मैंने जब स्कूल देखा भी नहीं था तबसे भारतमाता की जय बोल रही हूं, देशभक्ति किताबों से नहीं आती। बबीता ने आगे लिखा कि ‘पढ़ लिख कर गद्दारी करने से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बने और देश के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करे। मुझे लगता है इतने तमाचे लगने के बाद तो आपको समझ में आ ही गया होगा हरियाणा वाले क्या हैं।

 

 

गौरतलब है कि बबीता फोगाट ने गुरमेहर कौर को आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर पर लिखा था कि जो अपने देश के हक में नहीं बोल सकती, उसके हक में बोलना ठीक है क्या। उन्होंने कहा कि इस तरह एक लड़की को रेप की धमकी देना गलत बात है। मैं इसकी निंदा करती हूं, लेकिन मैं अपने देश के खिलाफ एक शब्द नहीं सुनी सकती। इस मामले में बबीता की एंट्री तब हुई जब एक महिला राणा आयूब ने ट्विटर पर रणदीप हुड्डा पर निशाना साधा।

 

 

बबीता फोगाट ने गुरमेहर कौर को आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर पर लिखा कि जो अपने देश के हक में नहीं बोल सकती, उसके हक में बोलना ठीक है क्या। उन्होंने कहा कि इस तरह एक लड़की को रेप की धमकी देना गलत बात है। मैं इसकी निंदा करती हूं, लेकिन मैं अपने देश के खिलाफ एक शब्द नहीं सुनी सकती। इस मामले में बबीता की एंट्री तब हुई जब एक महिला राणा आयूब ने ट्विटर पर रणदीप हुड्डा पर निशाना साधा।

 

 

इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर दंगल की शुरुआत हुई, जिसमें बबीता फोगाट भी कूद पड़ीं। उन्होंने राणा आयूब के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि हम फौगाट बहनें भी हरियाणा से हैं। आप हरियाणा के बारे में जानती क्या हैं। इसके बाद एक यूजर ने बबीता फोगाट और रणदीप हुड्डा को टैग करते हुए लिखा कि हरियाणा की लड़कियों ने हमें गर्व करने का मौका दिया, लेकिन हरियाणा के मर्दों ने देश को बहुत शर्मिंदा किया।

 

 

इस ट्वीट को राणा आयूब ने रिट्वीट किया और लिखा कि उम्मीद है कि आप जैसी हरियाणा की सफल खिलाड़ी गुरमेहर के हक में भी बात करेंगी। इस पर बबीता ने जवाब दिया कि जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती, उसके हक में बात करना ठीक है क्या? बबीता के इस ट्वीट की राणा आयूब ने आलोचना की और लिखा कि बबीता फोगाट की ऐसी सोच है। हमारे खिलाड़ियों को ना जाने क्या हो गया है। देश की इस नामी हस्ती से शहीद की बेटी के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल निंदनीय है।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments