Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविदेशकश्मीरी छात्रों ने तेहरान (ईरान) में हिंदुस्तान के दूतावास के सामने  रैली...

कश्मीरी छात्रों ने तेहरान (ईरान) में हिंदुस्तान के दूतावास के सामने  रैली निकाली।

तेहरान 08 / अगस्त / 2019: गुरुवार को तेहरान (ईरान) में भारतीय दूतावास के सामने विरोध रैली निकाली गई। तख्तियों के उपर #सेव_कश्मीर कश्मीर को आज़ाद करो आदि लिखी हुए थीं और

कश्मीरी छात्र दूतावास के सामने नारे लगा रहे थे, जब हिंदुस्तान की मौजूदा सरकार ने कश्मीर के लोकल नेताओं को सुचित किए बिना दूरसंचार लाइनों को बंद कर दिया और नई दिल्ली से धारा 370 को हटा ने का फरमान जारी कर दिया तो पूरे भारत की सियासत में मानो भोचाल अगाया हो किसी पार्टी ने समर्थन किया तो किसी पार्टी ने जम कर विरोध किया। इसी मसले पर ईरान मै भारत दूतावास के बाहर कश्मीरी छात्रों ने जम कर विरोध किया।

तेहरान में प्रदर्शन के दौरान सैयद कर्रार हाशमी सेमिनरी के छात्र ने संवाददाताओं से कहा कि “हमारे पास जो कुछ भी है हम उसका त्याग कर सकते हैं इस असंवैधानिक कदम को वापस लेने के लिए सामूहिक रूप से संघर्ष करेंगे। ईरानी लोगों के बड़े पैमाने पर जमावड़े से प्रभावित लोग इस महत्त्वूर्ण संघर्ष में हमारे साथ खड़े हैं। कश्मीर इतिहास में यह पहली बार है कि सभी राजनीतिक, धार्मिक, अलगाववादी, शिया, सुन्नी, सिख, कश्मीरी पंडित, बौद्ध सभी एक ही साथ कश्मीर के मूल अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम कश्मीर राष्ट्र को शांतिप्रिय बने रहने की अपील करते हैं और हम इस कदम के खिलाफ कानूनी रूप से लड़ेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments