Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeबड़ी खबरगुजरात में श्रमिकों को बनाया जा रहा बंधक, श्रमिकों से टिकट के...

गुजरात में श्रमिकों को बनाया जा रहा बंधक, श्रमिकों से टिकट के नाम पर वसूली

राणा प्रताप सिंह(बलिया) गुजरात के जामनगर और राजकोट से एक स्पेशल ट्रेनों से लगभग 1200 श्रमिको को लेकर बलिया रेलवे स्टेशन पहुँची श्रमिक एक्सप्रेस। ट्रेन से उतरे लोंगों का स्क्रिनिंग की गई हैं।साथ ही श्रमिकों को पानी और खाने के लिए पैकेट भी दिया गया। ट्रेन से आये लोंगो को उनके घरों तक पहुचाने बलिया परिवहन निगम की 55 बसों को लगाया गया है ।

वही लाकडाउन में फसे श्रमिको का कहना है । गुजरात में ही रेलवे स्टेशन पर श्रमिको से फार्म भरवाने के बाद टिकट के नाम पर वसूली की जा रही हैं। श्रमिकों ने यह आरोप लगाया हैं कि प्रति व्यक्ति 725 रुपये का ट्रेन का टिकट लिया है । वहीँ राजकोट से अपनी बूढी माँ के साथ आये एक मजदूर ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि वहाँ यूपी और बिहार के लोंगों को बंधुआ बनाकर लोगो को रख रहे हैं बंधक बनाकर पीटा जा रहा है। ऐसे में नमक रोटी खाएंगे पर कभी वापस नही जाएंगे।

हालांकि कुछ दिनों पहले राजनितिक पार्टियां यह आरोप लगा रहे थे की यात्रियों से टिकट के नाम पर अवैध वसूली की जा रही हैं।लेकिन बलिया सदर तहसीलदार शिव सागर दुबे ने खुलाशा करते हुए कहा कि श्रमिक एक्सप्रेस में बहार से आ रहे श्रमिको से टिकट के नाम पर चौकी पुलिस ने आरोप लगाते हुए कहा कि चौकी पुलिस पर अवैध वसूली के मामले को सही बताया। और कहा कि मैंने जिलाधिकारी को इस घटना से अवगत करा दिया गया हैं।

जब जिलाधिकारी से बात किया गया तो कहना हैं आज श्रमिक एक्सप्रेस से लगभग 1200 श्रमिकों को लाया गया हैं और यात्रियों को लाने के लिए 55 बसे लगाई गई हैं। जो कई जनपदों के लोग हैं। वही सवाल किया गया कि श्रमिको ने यह आरोप लगाया हैं कि टिकट के नाम पर वसूली की जा रही हैं। तो बचते नजर आये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments