Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारमहाराष्ट्र के मंत्री करा रहे है सरकारी खर्चे पर अपनी बेटी को...

महाराष्ट्र के मंत्री करा रहे है सरकारी खर्चे पर अपनी बेटी को इंग्लैंड में पढ़ाई!

यहाँ क्लिक कर हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

मुंबई। देशभर में आर्थिक तंगी और बेरोजगारी के चलते लाखों युवा पढ़ाई छोड़ देते हैं। वहीं महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजकुमार बडोले पर आरोप लग रहा है कि वे सरकारी खर्चे में अपनी बेटी को इंग्लैंड से पढ़ाई करवा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है कि आखिर जनता के टैक्स के पैसों को मंत्री के बच्चों पर क्यों खर्च किया गया। इतना ही नहीं राज्य के दो उच्चस्तरीय नौकरशाहों के बेटों के नाम भी हाल में जारी सूची में शामिल हैं।

 

एनडीटीवी के मुताबिक, सूत्रों ने रात में बताया कि देवेंद्र फडणवीस ने इस पर संज्ञान लेते हुए भाजपा से संबंधित इस मंत्री से स्पष्टीकरण मांगा है। राज्य का सामाजिक न्याय एवं विशेष सहायता विभाग हर साल अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विदेशी शिक्षा छात्रवृत्ति की घोषणा करता है। इस सहायता में इकानोमी श्रेणी से विमान का एक तरफा किराया, शिक्षण शुल्क, भत्ते आदि शामिल हैं।

 

सामाजिक न्याय मंत्रालय का नेतृत्व कर रहे भाजपा नेता बडोले ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है। उनकी बेटी श्रुति ब्रिटेन के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से ‘एस्ट्रोनामी एंड एस्ट्रोफिजिक्स’ में तीन साल की पीएचडी कर रही हैं।

 

यह सूची चार सितंबर को एक सरकारी आदेश (जीओ) में उच्चतर एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय द्वारा प्रकाशित की गई। छात्रवृत्ति के लिए चयनित 35 छात्रों में राज्य सरकार के वरिष्ठ नौकरशाहों के बेटे समीर दयानंद मेशराम और अंतरिक्ष दिनेश वाघमारे शामिल हैं।

 

इस बीच मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी बेटी को छात्रवृत्ति मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यह सच है कि मेरी बेटी ने आवेदन किया था और वह छात्रवृत्ति के लिए चयनित हुई है। हालांकि, मैंने इसमें कोई भूमिका नहीं निभाई। मैं चयन समिति तक में शामिल नहीं था।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments