Thursday, November 30, 2023
No menu items!
Homeदिल्ली-एनसीआरआज़ाद मार्केट के गढ्डे कब भरेंगे - नॉर्थ एमसीडी आयुक्त

आज़ाद मार्केट के गढ्डे कब भरेंगे – नॉर्थ एमसीडी आयुक्त

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने किया आजाद मार्केट और सदर बाजार क्षेत्र का निरीक्षण

 

आज़ाद मार्केट समेत सदर की सड़कों पर हर दिन जाम लगा रहता है.. लेकिन उसके बाद भी लोग परेशान होते जाते हैं. लेकिन प्रशासन कोई कदम नहीं उठा पाता है.. हालांकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने आज सदर पहाड़ गंज क्षेत्र स्थित आजाद मार्केंट और सदर बाजार के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय निगम पार्षद जय प्रकाश, मुख्य अभियंता संजय जैन,  नौरंग सिंह, उपायुक्त सदर पहाड़गंज कपिल रस्तोगी, पूर्व पार्षद अरविंद गर्ग, प्रवीण जैन एवं निगम के विभिन्न विभागां के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

 गुप्ता ने आजाद मार्केंट के निरीक्षण के दौरान टूटी हुई सड़को, डिवाइडरां व गड्डों को जल्द से जल्द ठीक करने के आदेश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन रानी झांसी ग्रेड सेपरेटर के आसपास के गड्डों के भी मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में यातायात का दबाव बहुत अधिक है और नागरिकों की सुगमता के लिए सड़कों का उत्तम होना आवश्यक हैं।

 

निगमायुक्त ने सदर बाजार की ओर आने वाली सड़क पर नया साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को बाजार को जाने वाली सड़क को लेकर किसी भी तरह की असमंजस न हो। उन्होंने अनाज मंडी के मार्ग को समतल करने के निर्देंश दिए ताकि बरसाती पानी का प्रवाह उचित तरीके से हो सके और पानी सड़क पर न फैले।

गुप्ता ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम का उद्देश्य नागरिकों को सुविधाएं मुहैया करना है जिसके लिए निगम द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि आजाद मार्केट व सदर बाजार दिल्ली के पुराने बाजारों में से एक है इसलिए यहां हमेशा भीड़ की स्थिति बनी रहती है इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने क्षेत्र के आसपास अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments