Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारबड़ी कार्यवाही: नौगावां सादात नई बस्ती में बिना लाइसेंस चल रही नमकीन...

बड़ी कार्यवाही: नौगावां सादात नई बस्ती में बिना लाइसेंस चल रही नमकीन फैक्ट्री सील, लगभग 1 लाख 71 हज़ार रूपये का माल सीज़ किया!

V.o.H News: अमरोहा/नौगावां सादात(शहजाद आब्दी):-  खाद्य वस्तुओं में मिलावट रोकने के लिए सोमवार को प्रशासन ने नौगावां सादात शहर में छापेमारी कर अवैध रूप से चल रही नमकीन फैक्ट्री में नमूना भरा।  बिना लाइसेंस के चल रही फैक्ट्री को  टीम ने सील कर दिया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बेसन समेत लगभग आधा दर्जन नमूने भी भरे।

फैक्ट्री में सैंपल भरते हुए अधिकारी
फैक्ट्री में सैंपल भरते हुए अधिकारी
फैक्ट्री को सील करने की कार्यवाही करते हुए अधिकारी
फैक्ट्री को सील करने की कार्यवाही करते हुए अधिकारी

 

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देशन में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार सिंह व उनकी टीम ने नौगावां सादात शहर के मोहल्ला नई बस्ती में फरीदी मेमोरियल कॉलेज के पीछे गली में चॉइस गोल्ड नमकीन नाम से चल रही फैक्ट्री में नमूने लिए।   फैक्टरी को सील कर दिया गया।  टीम ने मौके पर 1600 पैकेट तैयार नमकीन,  15 बोरे बेसन,   साड़े चार बोरे हरी बूंदी,  साड़े चार कंटर रिफाइंड,  सीज कर दिया गया है अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 171000 रूपये का माल सीज किया गया है।  बताया जा रहा है कि तैयार माल को जिला बिजनौर की नजीबाबाद मार्केट में माल सप्लाई किया जा रहा था। बिना लाइसेंस के यह फैक्ट्री नौगावां सादात के नई बस्ती में फरीदी मेमोरियल कॉलेज के पीछे गली में अतिकुर रहमान पुत्र शाफिकुर रहमान निवासी मोहल्ला नई बस्ती द्वारा चलायी जा रही थी! इस कार्यवाही से नौगावां में खाद्य वस्तुओं के निर्माताओं में हड़कंप मच गया। टीम ने छापे के दौरान “चॉइस गोल्ड नमकीन” के नमूने भी भरे।   टीम में सुनील कुमार सिंह, पी के जयंत,  विजय कुमार,  महेश कुमार, आदि अधिकारी शामिल रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments