Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeदेशमेक इन इंडिया को आगे बढ़ा रही है दिल्ली की नेहा और...

मेक इन इंडिया को आगे बढ़ा रही है दिल्ली की नेहा और प्रिया, ऐसे हैं इनके ब्रांड की विदेशी भी है फेल

दिल्ली – भारत में मेड इन इंडिया की पहल हो चुकी है, चीन को मात देने के लिए अब हर एक हिंदुस्तानी खुद भारत के अंदर ही मैन्युफैक्चरिंग के साथ-साथ उद्योग को आगे बढ़ा रहा है जिससे भारत हमारा तरक्की कर सके और हिंदुस्तानी लोग भी खुशी से सस्ते प्राइस में बेहतरीन सामान खरीद सकें और जो दुनिया में समान नहीं मिल सकता वह भारत में ही पैदा कर व्यापार को बढ़ा सकें।

वहीं भारत की तरक्की में लड़कियों का भी सबसे ज़्यादा योगदान देखने को मिल रहा है, जिसके हम आज आपको 2 उदाहरण बताएँगे, जिसमें पहली हैं नेहा कुकरेजा और दूसरी हैं प्रिया सेठ..

इन्होने अपनी मेहनत से देश भर में अपना नाम ऊँचा किया, आइये पहले बताते हैं नेहा कुकरेजा के बारे में, 

 

 दिल्ली की रहने वाली नेहा कुकरेजा ने भी भारत में लेडीस कपड़ों की ऑनलाइन ब्रांड AxquisitebyNeha खोला है, जिसमें जो सूट इनके पास है वो बड़े बड़े विदेशी ब्रांड के कपड़े को भी फेल करते है, नेहा को उनके पति अक्षय का पूरा साथ मिला जिससे आज दिल्ली में टॉप 5 लेडीज़ सूट सेल करने वाला दिल्ली का ये ब्रांड बन चुका है। वहीं इनके सूूट, कपड़ो को कई मशहूर अभिनेत्री भी पहन चुकी है.. आप भी www.shopaxquisite.com पर जाकर उनके लेटेस्ट कपड़े देख सकते हैं

 

वहीं दूसरी तरफ प्रिया सेठ हैं,  मेक इन  इंडिया की तर्ज पर ही भारत में ऑनलाइन शॉपिंग की एक कंपनी MadetoIndia लॉन्च कर रही है जिसमें हिंदुस्तान के सभी मैन्युफैक्चरर एक ही प्लेटफार्म पर मिलेंगे जहां से हर एक हिंदुस्तानी भारत द्वारा बना सामान खरीद सकेगा,  यह वेबसाइट www.madetoindia.com होगी जिसमें हर एक भारतीय रजिस्टर करके अपना सामान पूरे हिंदुस्तान में बेच सकते हैं, इसकी डायरेक्टर प्रिया सेठ और तस्वीर अब्बास है। वहीं इनकी टीम में शोआ ज़ैदी और अशोक कुमार गुप्ता है।

 

 

तो अगर आप भी भारत का नाम नेहा कुकरेजा और प्रिया सेठ की तरह ऊँचा करना चाहते है और आप भी इसी तरह से विदेश से आए सामान को छोड़कर भारतीय सामान और अर्थ्व्यवस्था को बढ़ाना चाहते है तो ज़रूर इन दोनों से सीखने की ज़रूरत है। ये दोनों देश का नाम ऊँचा करने वाली महिलाओंं को शहीद भगत सिंह गौरव पुरुस्कार से 31 जनवरी को दिल्ली में सम्मानित किया जा रहा है..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments