Saturday, April 13, 2024
No menu items!
Homeदेशएनएसयूआई ने दिखाया चुनाव से पहले अपना डीयू में दम, फ़िरोज़,रुचि और...

एनएसयूआई ने दिखाया चुनाव से पहले अपना डीयू में दम, फ़िरोज़,रुचि और जयकिशन ने संभाला मोर्चा

दिल्ली – एनएसयूआई अध्यक्ष फ़िरोज़ खान, रुचि गुप्ता, जॉइंट सेक्रेटरी एआईसीसी और जयकिशन पूर्व एमएलए कांग्रेस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सिद्धांतों का प्रचार किया. इनके साथ हजारों की तादाद में छात्र छात्राएं मौजूद थे .साथ ही पूरे दिल्ली यूनिवर्सिटी के हर कॉलेज के बाहर एनएसयूआई की जीत का परचम छात्रों ने लगाया.

हजारों की तादाद में छात्रों को देखकर नए-नए जो लोग डीयू में अभी एडमिशन लिए हैं उनका भी मनोबल बढ़ गया और एनएसयूआई के झंडे लेकर नए-नए छात्र भी रुचिका गुप्ता और पूर्व MLA जयकिशन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हो गए वहीं नए छात्रों का कहना है कि पिछली साल भी एनएसयूआई का ही प्रेसिडेंट था और उनके नेतृत्व में  बहुत विकास भी हुआ है लेकिन उन्हें काम करने के लिए भी रोका गया जिसको देखते हुए अब पूरा नया युग ने विद्यार्थी एनएसयूआई के साथ खड़े हो गए हैं और राहुल गांधी की युवाओं के प्रति सोच का सम्मान करते हुए कांग्रेस का हाथ भी थामने लगे हैं

देखिए वीडियो किस तरह दिखाया एनएसयूआई ने अपना दम

वही जो 12वीं के बाद पास हुए छात्र भारी उत्साह के साथ पूर्व MLA जय किशन से मिलने पहुंचे और उन्हें अपना समर्थन देने लगे तभी एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ता आकर उन्हें रोकने लगे लेकिन जैसे ही एनएसयूआई के हजारों तादाद में छात्र एक साथ मौजूद हुए उन दोनों के बीच हल्की झड़प भी हुई. और मीडिया से भी बदतमीज़ी की गई. 

 

एनएसयूआई के छात्रों की तादात को देखते हुए एबीवीपी के छात्र और कार्यकर्ता दब गए और चले गए। 

 

वहीं कांग्रेस के पूर्व एमएलए जयकिशन ने कहा कि हम चारों सीटें डीयू में जीतेंगे, साथ ही जिस तरह से बीजेपी और आप ने जनता को गुमराह किया है उसका बदला ये यूथ ज़रूर लेगा और उन्हें ज़रूर डीयू चुनाव में सबक सिखाएगा इसी वजह से एनएसयूआई डीयू में चारों सीटों पर विजयी होगी। साथ ही जयकिशन ने कहा कि जिस तरह से एनएसयूआई के अध्यक्ष फ़िरोज़ खान जिस तरह कार्यकर्ता के बीच मे जाकर मेहनत कर रहे हैं उससे ज़रूर एनएसयूआई के छात्रों के अंदर उत्साह है और इसी वजह से एबीवीपी , cyss अपनी ज़मानत भी नहीं बचा पाएंगी। 

 

जयकिशन ने सेकड़ों छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही सिर्फ अपना बलिदान दिया है, सिर्फ इसी पार्टी के नेताओं ने ही देश के प्रति अपनी जान तक कुर्बान करदी है. साथ ही केजरीवाल ने जिस तरह से लोगों को गुमराह किया उससे भी आम जनता ऊब चुकी है और अब हर व्यक्ति कांग्रेस का हाथ थाम रहा है.

 

साथ ही रुचिका गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता फ़िरोज़ खान के नेतृत्व में एक एक विद्यार्थियों से मिल रहे हैं जिससे उन्हें बहुत ही अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा है, साथ ही महिला सुरक्षा के लिए भी हम चुनाव जीतकर हर महिला छात्र को उनका हक दिलाएंगे।

 

हालांकि सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एनएसयूआई की ये विशाल रैली हुई जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं समेत हज़ारों की तादात में छात्र मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments