Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeदेश3 मई को तीनों सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का करेंगी सम्मान, अस्पतालों पर...

3 मई को तीनों सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का करेंगी सम्मान, अस्पतालों पर बरसाए जाएंगे फूल: CDS जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडिया कर्मियों को कोरोना वॉरियर्स कह कर धन्यवाद दिया।

साथ ही उन्होंने बताया कि तीनों सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का खास तरीके से सम्मान भी करेंगी। इसके लिए उन्होंने विडीओ कोनफरेंकिंग द्वारा कुछ अलग करने सम्बंधित तय किया है। 

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि, 3 मई को देश कुछ खास चीज़ों का गवाह बनेगा। एयरफोर्स श्रीनगर से लेकर त्रिवेंद्रम और असम के डिब्रुगढ़ से लेकर गुजरात के कच्छ तक फ्लाइपास्ट करेगी। इसमें ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल रहेंगे। 

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने यह भी कहा कि, “सशस्त्र बलों की ओर से हम सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देना चाहते हैं। डॉक्टरों, नर्सों, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडिया जो मुश्किल समय में आगे बढ़ने के लिए सरकार के संदेश के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं। इसके लिए पूरी तैयारी के साथ “नौसेना अपनी ओर से अपने युद्धपोतों को तीन मई को शाम को तटीय क्षेत्रों में तैनात करेगी। नौसेना के युद्धपोत से रोशनी की जाएगी और उसके चॉपरों के ज़रिए अस्पतालों पर फूल की पंखुड़ियां बरसाईजाएंगी”।

इसके अलावा आर्मी अपनी ओर से देश के लगभग हर ज़िले में कुछ जगहों पर कोरोना वायरस अस्पतालों में माउंटेन बैंड डिस्प्ले आयोजित करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments