Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeदेशपीएम मोदी ने की मन की बात, बात की बात के ज़रिए...

पीएम मोदी ने की मन की बात, बात की बात के ज़रिए करगिल जवानों को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के जरिए देश की जनता को संबोधित किया ।बता दे पीएम मोदी ने अब तक यह 67 वीं बार मन की बात कार्यक्रम को किया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में करगिल विजय की बधाई दी उन्होंने करगिल युद्ध के बारे में बात करते हुए कहा जिन परिस्थितियों में युद्ध हुआ था उसे देश कभी भी नहीं बोल सकेगा नरेंद्र मोदी ने कहा कारगिल युद्ध के समय मुझे भी  करगिल जाने और जवानों की वीरता के दर्शन का सौभाग्य मिला ।वह  लम्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनमोल क्षणों में से एक है ।उन्होंने कहा कुछ लोग विजय को याद कर रहे हैं सोशल मीडिया पर #courageinkargil ट्रेंड कर रहा है देश के वीरता की बातें एक दूसरे को बताये।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील की कि वह करगिल के बारे में एक दूसरे से बात करें वीर माताओं के त्याग की बातें करे । पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि एक वेबसाइट है gallatryawards.gov.in.इस वेबसाइट पर विजिट करने की बात पीएम मोदी ने कही।प्रधानमंत्री ने कहा हमारा आचार, व्यवहार हमारी वाणी, हमारे बयान हमारी मर्यादा हमारे लक्ष्य सभी कसौटी पर हमे खरे उतरना है, यह जरूर रहना चाहिए हम जो कर रहे हैं उससे सैनिकों का मनोबल बढ़े उनका सम्मान बड़े उन्होंने कहा कि हम सोशल मीडिया पर कभी-कभी इस बात को समझे बिना ही ऐसी चीजों को बढ़ावा देते हैं जो हमारे देश के लिए नुकसान है।

आगे पीएम मोदी ने कोरोना संकट का जिक्र करते हुए कहा है कि देश में रिकवरी रेट अन्य देशों के मुकाबले काफी अच्छा है। भारत में कोरोना से मृत्यु दर भी दुनिया के ज्यादातर देशों से काफी कम हुई है पीएम मोदी ने लोगों से अपील की जब भी आपको मास के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है उसे उतारने का दिल करता है तो थोड़ी देर के लिए  कोरोना वैरियर्स को याद कीजिए उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना के खिलाफ लड़ाई सजगता के साथ लड़ना है तो वहीं कठोर मेहनत से व्यवसाय नौकरी पढ़ाई भी हमें अपने कर्तव्य के साथ निभानी हैं उसमें अब गति लानी होगी और उसे बुलंदी पर ले जाना होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments