Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशइमाम हुसैन अ.स. की शहादत पर पीएम और सीएम केजरीवाल समेत कई...

इमाम हुसैन अ.स. की शहादत पर पीएम और सीएम केजरीवाल समेत कई नेताओं ने क्या कहा

कोविड 19 की वजह से पूरे देश मे मोहर्रम को लेकर सरकार की तरफ़ से गाईड लाइन जारी की गई जिसके साथ मोहर्रम मनाने की प्रशासन अपील करता रहा।

इमाम हुसैन का गम ऐसा गम में जिसमे हिन्दू, मुस्लिम के साथ हर धर्म के लोगों की गहरी आस्था है। इमाम हुसैन को भी हिंदुस्तान से लगाव था, ईमाम हुसैन ने हिंदुस्तान आने की बात कही थी। 

4 मई 680 ई को इमाम हुसैन ने इस्लाम को बचाने के लिए अपने वतन मदीना को अलविदा कहा था।इमाम हुसैन ने इंसानियत को बचाने के लिए अपने 71 साथियों के साथ कर्बला के मैदान में तीन दिन की प्यास के साथ 10 मोहर्रम को शहादत पेश की थी, तबसे से लेकर आजतक हर एक इंसान इमाम हुसैन के गम में आंसू बहाने को मजबूर हो जाता है। जिस भी इंसान के अंदर इंसानियत है वो इमाम हुसैन की अज़ीम क़ुर्बानी को भूल ही नही सकता ।बता दे गांधी जी का ईमाम हुसैन से गहरा ताना रहा है।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने इमाम हुसैन को अपना सबसे बड़ा प्रेरणास्रोत माना है, गांधी जी ने कहा था अगर इमाम हुसैन के जैसी फ़ौज होती तो देश एक दिन में आज़ादी पा लेता।

वही मोहर्रम में इस साल पीएम  मोदी से लेकर, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल तक ने ट्वीट कर इमाम हुसैन के ग़म में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मोहर्रम पर इमाम हुसैन की शहादत को याद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन के लिए न्याय और सच  सबसे पहले था.हम इमाम हुसैन की शहादत को याद कर रहे हैं. उनके लिए न्याय और सच से ज्यादा ज़रूरी कुछ और नहीं था,और  हक़ और इंसाफ़ पर उनका जोर सबसे ज़्यादा है, जो न जाने कितने लोगों को ताक़त देता है।

  राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया के ज़रिए इमाम हुसैन के ग़म में शिकरत कर कर्बला के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

 चिन पायलट ने ट्वीट कर इमाम हुसैन को याद करते हुए लिखा, हज़रत इमाम हुसैन की शहादत हमे इंसाफ़, त्याग बलिदान का संदेश देती है। मोहर्रम के मौके पर सच्चाई पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

ओम बिरला ने मोहर्रम के मौके पर इमाम हुसैन  की क़ुर्बानी को याद करते हुए लिखा कि,इमाम हुसैन की क़ुर्बानी हमे समाज मे समानता, सामाजिक न्याय जैसे महत्वपूर्ण मूल्यों की स्थापना और प्रोत्साहन के उनके प्रयासों को याद कराती रहेगी,हम इन मूल्यों को सशक्त बनाने में अपना योगदान दे।

वाईस प्रेसिडेंट वेंकैया नायडू ने भी इमाम हुसैन को याद करते हुए ट्वीट किया।इमाम हुसैन  की शहादत इंसानी इतिहास में न्याय की लड़ाई के रूप में हमेशा अंकित रहेगी। उन्हें सच्चाई, समानता और निष्पक्षता के पालन के लिए याद किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी इमाम हुसैन के बलिदान को याद करते हुए  महात्मा गांधी की कही हुई बात को शेयर किया।मैंने इमाम हुसैन से सीखा है कि उत्पीड़ित होने के दौरान जीत कैसे हासिल की जाए।

 हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ इस अंदाज़ में इमाम हुसैन को याद किया।

 जब भी कभी ज़मीर का सौदा हो डट जा हुसैन के इंकार की तरह। 

हज़रत इमाम हुसैन की शहादत मानवजाति के लिए भाईचारे का संदेश देता है। मैं उनकी इस शहादत को शत-शत नमन करता हूँ। मुहर्रम के इस महीने आइये आप और हम मिलकर परमात्मा से दुआ करें कि कोरोना कि इस संकट से हमें जल्द छुटकारा मिले।

 पीएल पुनिया ने इमाम हुसैन की शहादत को याद करते हुए लिखा, 

कर्बला में इमाम हुसैन (अ.स) और उनके साथियों की शहादत हमें हर तरह के ज़ुल्म और अन्याय के खिलाफ लड़ने का संदेश देती है।आज मुहर्रम (आशूरा) के दिन हमें सच्चाई और इन्साफ़ के लिए अडिग रहने का संकल्प लेना चाहिए।

 संजय सिंह ने भी इमाम हुसैन की शहादत पर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें सलाम पेश किया।हज़रत इमाम हुसैन की क़ुर्बानी से रहती दुनिया तक हमें संदेश मिलेगा कि सच की ख़ातिर जान भी क़ुर्बान की जा सकती है, उनकी शहादत को सलाम।

 हज़रत इमाम हुसैन की क़ुर्बानी से रहती दुनिया तक हमें संदेश मिलेगा कि सच की ख़ातिर जान भी क़ुर्बान की जा सकती है, उनकी शहादत को सलाम।

 हज़रत इमाम हुसैन की क़ुर्बानी से रहती दुनिया तक हमें संदेश मिलेगा कि सच की ख़ातिर जान भी क़ुर्बान की जा सकती है, उनकी शहादत को सलाम।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments