Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशयूपी: 17 महापुरुषों के सम्मान की सभी छुट्टीयां ख़त्म, लेकिन रविवार को...

यूपी: 17 महापुरुषों के सम्मान की सभी छुट्टीयां ख़त्म, लेकिन रविवार को खुले रहेंगे प्राइमरी स्कूल, बच्चे मनाएंगे पीएम मोदी का जन्मदिन

रिपोर्ट: शहजाद आब्दी   यहाँ क्लिक कर हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले दिनों में  15 सार्वजनिक अवकाशों को रद्द कर दिया था. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ये निर्णय कैलेंडर वर्ष 2017 के लिए घोषित सार्वजनिक अवकाशों पर लागू माना गया था. रद्द की गई छुट्टियों में अलविदा जुमा, ईद-ए-मिलादुन्नबी और महर्षि वाल्मीकि जयंती भी शामिल हैं. जिन छुट्टियों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने रद्द किया था उनमें से अधिकतर को पिछली अखिलेश यादव सरकार ने शुरू किया था. जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी उस समय उत्तर प्रदेश में 42 सरकारी अवकाश थे जिनमें से 17 महापुरुषों के सम्मान में थे. मगर अब उत्तर प्रदेश सरकार मोदी जी के सम्मान में उनके जन्मदिन पर प्राथमिक विद्यालय को छुट्टी के दिन भी खोलने की तय्यारी में है 

 

रविवार को बंद रहने वाले उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय 17 सितंबर यानी की रविवार को खुले रहेंगे। 17 सिंतबर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के सारे प्राइमरी स्कूलों में बच्चे पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे। और न्यू इंडिया के पीएम मोदी के सपने के बारे में चर्चा करेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल प्रशासन ने इस दिन स्कूल में सभी बच्चों की मौजूदगी को अनिवार्य कर दिया है। उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने बताया कि राज्य के लगभग एक लाख 60 हजार प्राथमिक विद्यालय पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे। बेसिक शिक्षा मंत्री के मुताबिक जिन विधायकों ने स्कूलों को गोद लिया वो 17 सितंबर को स्कूल जाएंगे और बच्चों को पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताएंगे। उत्तर प्रदेश में कई विधायकों ने स्कूलों को गोद लिया है इसका मकसद विद्यालयों में सामाजिक सहभागिता को बढ़ाना है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके के विधायक स्कूलों में इस आयोजन का जायजा लेंगे। और बच्चों से पीएम मोदी के भारत को लेकर गढ़े गये न्यू इंडिया के सपनों पर भी चर्चा करेंगे। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों के बीच मिठाई बांटी जाएगी और उन्हें स्वच्छता का महत्व और मतलब समझाया जाएगा। पीएम मोदी को प्रेरणास्रोत बताते हुए राज्य बीजेपी के प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने बताया कि नरेन्द्र मोदी बच्चों के लिए एक आइकन की तरह है, क्योंकि उन्होंने अपना बचपन कठिनाइयों में गुजारा और आज वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे शक्तिशाली पुरुष हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का जन्मदिन बच्चों के लिए प्रेरणादायक साबित होगा।

 

पीएम मोदी इस बार अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम बनने के बाद भी वे अपना जन्मदिन अपने गृहराज्य गुजरात में अपनी मां के साथ मनाते रहे हैं। इस बार 17 सितंबर को पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर गुजरात में होंगे। इस दौरान वे अपनी मां हीराबेन से भी मुलाकात कर सकते हैं। 17 सितंबर को ही पीएम मोदी का वडोदरा में एक रैली का कार्यक्रम भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments