Friday, June 14, 2024
No menu items!
Homeविचारएंटी रोमियो स्क्वायड सेल की छुट्टी, बेगुनाहों पर हो रही थी कार्रवाई,...

एंटी रोमियो स्क्वायड सेल की छुट्टी, बेगुनाहों पर हो रही थी कार्रवाई, अब पुलिस दीदी रोकेगी छेड़छाड़।V o H News

कानपुर.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद सूबे में महिलाओं, छात्राओं के साथ छेड़छाड़ रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड सेल का गठन हर जिले में किया गया। इसी के बाद सेल ने स्कूल के बाहर, पार्कों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जबरदस्त अभियान चलाया।

जिसके कारण विरोधी दलों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वह बेगुनाह लोगों को फंसा रही है। इस शिकायत पर अब कानपुर एसएसपी आकाश कुलहरि ने रोमियो पर शिकंजा कसने के लिए नई रणनीति बनाई है। एसएसपी ने बताया कि कानपुर में पांच स्क्वायड टीम बनाई गई हैं, जिसका पुलिस दीदी नाम रखा गया है। यह टीम गर्ल्स कालेज के पास ही तैनात रहेगी, जो छेड़खानी करने वालों पर सीधे कार्रवाई करेगी।कुछ इस प्रकार काम करेगा यह सेल आरोपों और विरोधी दलों के निशाने पर आया एंटी रोमियो सेल की जगह अब कानपुर में पुलिस दीदी नाम का सेल काम करेगा। नगर में इस सेल की पांच टीमें बनाई गई हैं। हरएक टीम में एक सब इंस्पेक्टर और चार महिला सिपाही होंगी। इनके पास एक हाईटेक चार पहिया वाहन होगा, जो स्कूलों और अन्य स्थानों पर पहुंचकर शोहदोंपर नजर रखेगा। इनके साथ एक प्रोफेशलन कैमरामैन भी रहेगा, जो पूरी कार्रवाई कीवीडियो रिकार्डिंग भी करेगा।

 

 शोहदों और मजनुओं पर होगी कार्रवाई एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि इस सेल के इंस्पेक्टर को साफ तौर हिदायद दी गई है कि पार्क या अन्य स्थलों पर बैठे युगल जोड़ों को परेशान नहीं किया जाए। साथ ही अगर ऐसी कहीं से भी शिकायत मिलती है तो उस सब इंस्पेक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायगी। 

 

एसएसपी के मुताबिक महिला सिपाही सादी वर्दी में रहेंगी और असमाजिक तत्वों पर नजर रखेंगी। पकड़े जाने पर सीधे जाएंगे जेल एसएसपी ने दो टूक शब्दों में कहा कि शहर में हर महिला व छात्रा बेधड़क अपने घरों से स्कूल और अन्य जगहों पर जाएं। अगर उनके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ हुई तो वह व्यक्ति सड़क पर नहीं, सीधे जेल में होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments