Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeविचारक्यों कामयाब हुआ प्रीता हरित आईआरएस का राष्ट्रीय अधिवेशन.. पढ़िये पूरी खबर...

क्यों कामयाब हुआ प्रीता हरित आईआरएस का राष्ट्रीय अधिवेशन.. पढ़िये पूरी खबर…

फेसबूक से जुड़ें – यहाँ क्लिक करके पेज लाइक करें

प्रीता हरित एक इनकम टैक्स कमिश्नर हैं, वो चाहे तो अपनी ज़िंदगी बड़ी आराम से गुज़ार सकती हैं.. लेकिन प्रीता हरित ने समाज में बढ़ रही बुराईयों को देखते हुए अपने कदम जनता की सेवा करने के लिए बाहर निकाले हैं.. आपको बता दें कि प्रीता हरित ने अपनी जॉब के साथ ही साथ अपना एक संगठन भी खोला है.. जिसका नाम है बहुजन सम्यक संगठन.. जी हा. हाल ही में इस संगठन को 2 साल पूरे होने वाले हैं.. लेकिन इस संगठन ने जितने जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बनाई है.. वो देखने वाली ही बात है… या तो ये जगह पैसा देकर बना सकते हैं या जनता के बीच में जाकर उनके गमों को अपना बनाने के बाद..

 
जब हमने तहकीकात की तो पता चला कि प्रीता हरित आईआरएस अधिकारी है… लेकिन उन्होंने अपनी जॉब  की परवाह ना करते हुए जनता के हक के लिए खड़ी मिली.. प्रीता हरित देश में किसी भी मज़लूम के साथ गलत हो फौरन उसका साथ देने पहुंच जाती है.. चाहे ऊना का मामला हो.. या संभल का .देश के कोने कोने में प्रीता हरित ने लोगों के बीच में जाकर उनकी परेशानी को हल किया है.. इससे साफ ज़ाहिर होता है कि प्रीता हरित ने जनता के बींच में जाकर उनके गमों को खुशियों में बदल दिया है… जिससे हर घर घर में से प्रीता के लिए दुआएं निकल रही हैं…. और यहीं वजह रही कि प्रीता हरित ने दिल्ली के झंडेवालान  में अंबेडकर भवन  में राष्ट्रीय अधिवेशन रखा..और उस अधिवेशन में देश के हर राज्य से लोग आए और प्रीता हरित के साथ कदम से कदम मिलाने का लक्ष्य बनाया…

 

 इस अधिवेशन में देश भर से लोग आये थे। बहुजन सम्यक संघटन की प्रीता हरित राष्टीय अध्यक्ष भी है, प्रीता हरित ने सामाजिक एवं आर्थिक परिवर्तन और राजनितिक सशक्तिकरण को किस तरह से आगे बढ़ाए साथ ही बाबा भीम राव आंबेडकर के सपने को किस तरह पूरा करें उस पर मुख्य बात की। साथ ही साथ प्रीता हरित ने बताया कि वो किस तरह से मेहनत करके आज इस मुकाम तक पहुंची हैं।  आपको बता दें प्रीता हरित दलित समाज से हैं और उनका मकसद सभी लोगों के एक साथ खड़ा करना है जिससे भारत का नाम और भी ऊँचा हो सके। प्रीता हरित ने बताया कि अभी बहुजन सम्यक संघटन एक संघटन है अगर जनता का इसी तरह से सहयोग मिलता रहा तो वो ज़रूर एक बड़ा कदम उठाएगी।

गौर करने वाली बात ये है कि प्रीता हरित एक इंकम टैक्स कमिश्नर होने के बावजूद भी जनता की सेवा में लगी रहती हैं । देश में कहीं भी किसी पर परेशानी होती है तो प्रीता हरित खुद वहां जाकर उस परिवार की मदद करती हैं। ऊना, गुजरात, यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ समेत कोई ऐसा राज्य नही बचा जहाँ प्रीता हरित जनता तक नही पहुंची हो। देश भर में प्रीता हरित के लाखों ने फॉलोवर हैं। जो प्रीता हरित एक आवाज़ में उनके साथ खड़े मिलते हैं। वहीँ अब देखना होगा की जिस तरह से प्रीता हरित को जनता का इतना साथ मिल रहा है ये साथ उनको 2019 के चुनाव में कितना सहयोग देगा।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments