Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशपाकिस्तान में 11 हज़ारा शियाओं के क़त्ल के ख़िलाफ़ हुआ एहतेजाजी धरना,...

पाकिस्तान में 11 हज़ारा शियाओं के क़त्ल के ख़िलाफ़ हुआ एहतेजाजी धरना, दिल्ली ऑल इंडिया शिया कॉउंसिल ने पाक में हुए ज़ुल्म के खिलाफ इमरान खान को दिया ज्ञापन

दिल्ली: पाकिस्तान में 11 हज़ारा शिया मज़लूमों के दर्दनाक कत्ल के बाद पूरी दुनिया मे लोगों का गुस्सा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान  पर भड़का हुआ है। वही दिल्ली में ऑल इंडिया शिया कॉउन्सिल की तरफ़ से प्रर्दशन किया गया। जहाँ ऑल इंडिया शिया  कॉउन्सिल दिल्ली की ओर से एक ज्ञापन  इमरान खान के नाम जारी किया जिसमे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से शिया हज़ारा क़त्ल को रोकने की बात कही गयी है साथ ही ये भी कहा गया कि एक लंबे अरसे से पाकिस्तान में शियाओ पर जुल्म हो रहा है जबकि पाकिस्तान सरकार खामोश है  लगातार हज़ारा शिया टारगेट किये जा रहे उनपर ज़ुल्म की हदें पार हो चुकी है  हज़ारा शियाओं के कत्ल आम के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा फूट चुका है।

 

 पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हजारा मुस्लिम समुदाय के 11 लोगों की हत्या के बाद से बवाल मचा हुआ है। इस्लाम के नाम पर इन लोगों की आईएसआईएस के आतंकियों ने कुछ दिनों पहले हत्या कर दी थी। जिसके बाद से मृतकों के परिवारजन रविवार से ही क्वेटा के वेस्टर्न बाइपास इलाके में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ शवों को रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, दुनियाभर में मुसलमानों के मसीहा बनने की कोशिश में लगे इमरान खान अपने ही देश में खुद के धर्म वालों के ऊपर हुए अत्याचार को ले कुछ भी करने में नाकाम है।

इसके साथ ही ज्ञापन में जल्द से जल्द हज़ारा शिया को इंसाफ देने और ज़ुल्म के खात्मे की बात कही गयी है।

वहीं हिंदुस्तान में भी कई राज्यों में इंसानियत के चाहने वालों ने शिया समुदाय के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, दिल्ली के शिया जामा मस्जिद में भी जुमे की नमाज़ के बाद पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें शिया जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना मोहसिन तक़वी, मौलाना जलाल हैदर,मौलाना आबिद अब्बास, मौलाना शेख अस्करी, मौलाना मिर्ज़ा इमरान अली, मौलाना जिनान असग़र, मौलाना मज़हर हसन नक़वी समेत दिल्ली एनसीआर के 30 से ज़्यादा मौलाना ने शिरकत की, ये एहतेजाजी धरना ऑल इंडिया शिया कॉउंसिल और अंजुमन शैतुस सफा के बैनर तले हुआ जिसमें तकरीबन सैकड़ों अज़ादारों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और साथ ही ऑनलाइन सोशल मीडिया पर भी लोगों ने काफी मज़ज़्मत पाकिस्तान सरकार की करी।


 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments