Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeपंजाबपंजाब : डेरा परमानंद की गद्दी हथियाने के लिए दो गुटों में...

पंजाब : डेरा परमानंद की गद्दी हथियाने के लिए दो गुटों में हुए खूनी लड़ाई, दो लोगों की मौत 6 घायल! V.o.H News

बरनाला(पंजाब)| जरा सी बात पर विवाद हुआ और दो गुटों में गोलियां चली गई। बरनाला के कस्बा तपा में डेरा परमानंद की गद्दी हथियाने के लिए शुक्रवार को दो गुटों में हुए खूनी लड़ाई में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं घटनास्थल पर लापरवाही बरतने वाले थाना तपा के प्रभारी संजीव गोयल को जिला पुलिस मुखी बलजोत सिंह राठौर ने तुरंत मुअत्तल कर दिया है।

 

 

जानकारी के अनुसार डेरे की गद्दी पर काबिज महंत हेमंत दास उर्फ माधो दास के समर्थकों और गद्दी पर दावा जता रहे महंत गोपाल दास के समर्थकों के बीच शुक्रवार सुबह झड़प हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर ईंटें और पत्थर बरसाए। इसी बीच महंत हेमंत दास के समर्थकों ने फायरिंग शुरू कर दी। महंत गोपाल दास के भाई लक्ष्मी दास और गुलाम राम को गोलियां लगीं। उन्हें गंभीर हालत में सिविल अस्पताल तपा में दाखिल करवाया गया, जहां से उन्हें सिविल अस्पताल बरनाला रेफर कर दिया गया। वहां दोनों ने दम तोड़ दिया।

 

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बार-बार फोन करने के बाद भी थाना तपा के प्रभारी संजीव सिंगला 45 मिनट के बाद पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर एकत्र भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया।

 

पहले पत्थरबाजी हुई, फिर फायरिंग

मामले की जांच की रहे एसपीडी स्वर्ण खन्ना ने बताया कि इस डेरे के पास करीब 300 एकड़ जमीन है। काबिज गुट महंत हेमंत दास परमानंद महंत के भतीजे हैं। दूसरी ओर महंत गोपाल दास दिवंगत महंत परमानंद के दोहते हैं।

 

दोनों गुटों में डेरे की गद्दी पर काफी समय से विवाद चल रहा था, जो शुक्रवार को खूनी टकराव में बदल गया। इस मामले में हिम्मत कुमार उर्फ माधो, रघुनंदन दास, रमेश्वर दास, वरिंदर कुमार उर्फ विंदरी, रमेश कुमार, दियाल दास, गोविंद दास, भुवनेश्वर दास उर्फ सुदामा, कपिल कुमार के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि हालात नहीं बिगड़ने दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments