Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeहरियाणाबलात्कारी राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी, हत्या के 2 मामलों में सुनवाई...

बलात्कारी राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी, हत्या के 2 मामलों में सुनवाई शुरू, दोषी पाए जाने पर होगी उम्रकैद

यहाँ क्लिक कर हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

रोहतक (हरियाणा)। जेल में बीस साल की सजा भुगत रहा बलात्कारी राम रहीम के खिलाफ हत्या के दो मामलों में पंचकुला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। राम रहीम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोहतक जेल से कोर्ट के सामने पेश हुआ। सीबीआई कोर्ट पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या के मामले में सुनवाई कर रही है। पंचकूला में बड़ी संख्‍या में पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने आज यहां बताया, ‘‘मामलों में सुनवाई से पहले हमने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पंचकूला में अर्द्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ी को तैनात किया गया है। उन्होने कहा, ‘‘राम रहीम के खिलाफ मामले में सुनवाई वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी जो रोहतक जेल में बंद है।’’

दूसरा मामला डेरा के प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या से जुड़ा हुआ है जिनकी 2002 में हत्या हुई थी। अज्ञात पत्र को प्रसारित करने में उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए उनकी हत्या की गई थी। हत्या का शिकार बने दोनों लोगों के परिजन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने नवम्बर 2003 में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। हत्या मामले में सीबीआई ने 30 जुलाई 2007 को आरोपपत्र दायर किया था।

अभियोजन के मुताबिक सिरसा के पत्रकार छत्रपति की अक्तूबर 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके अखबार ‘पूरा सच’ ने एक गुमनाम पत्र छापा था जिसमें बताया गया था कि किस तरह से सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में महिलाओं का यौन उत्पीड़न होता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments